+

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, महेश बाबू, एआर रहमान व लता मंगेशकर ने व्यक्त किया दुःख

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम का निधन 25 सितंबर को 74 वर्ष की आयु में हुआ। कोरोनो वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद गायक को 5 अगस्त को चेन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर में भर्ती कराया गया था।
मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, महेश बाबू, एआर रहमान व लता मंगेशकर ने व्यक्त किया दुःख
मशहूर गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम का निधन 25 सितंबर को 74 वर्ष की आयु में हुआ। कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद गायक को 5 अगस्त को चेन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर में भर्ती कराया गया था। उन्होंने शुरू में हल्के लक्षण दिखाए थे और होम आइसोलेशन की सलाह दिए जाने के बावजूद, अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए अस्पताल में भर्ती होने का चयन किया था।
गायक ने उस समय अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें ठंड और बुखार के साथ कुछ दिनों से छाती में जमाव कि तकलीफ हो रही है। लगभग दो सप्ताह के बाद, उन्हें ईसीएमओ सहायता, एक दिल-फेफड़े की सहायता मशीन पर रखा गया था, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में एक झटका लगा था। आम लोगों के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के सदस्यों ने सामूहिक प्रार्थनाओं को आयोजित करने की उम्मीद की थी। लता मंगेशकर से लेकर रजनीकांत तक, पूरे भारत के सेलेब्स ने तमिल गायक के लिए शुभकामनाएं भेजी थीं।
उन्हें पिछले महीने कोविड-19 नेगेटिव घोषित किया गया था, हालांकि वह अस्पताल में रहे। सितंबर की शुरुआत में, उनके बेटे एसपी चरण ने अपने पिता के स्वास्थ्य में सुधार की जानकारी देते हुए कहा था कि गायक कि सेहत में सुधर आ रहा था और वह फिजियोथेरेपी में सक्रिय रूप से भाग ले रहे थे। पिछले सप्ताह एक स्वास्थ्य अपडेट में, चरण ने कहा था कि उनके पिता की हालत अब स्थिर बनी हुई है, लेकिन अभी भी उन्हें एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ईसीएमओ) और वेंटीलेटर समर्थन पर रखा गया था।
एमजीएम हेल्थकेयर के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अधिकतम जीवन समर्थन के बावजूद, गायक की मौत कार्डियो-श्वसन की गिरफ्तारी से हुई। उन्होंने 5 सितंबर को कोविद -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था। तमिल गायक बालासुब्रह्मण्यम के निधन पर कई बड़ी हस्तियों ने ट्वीट कर शोक जताया है। तमिल अभिनेता महेश बाबू ने गायक के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "इस तथ्य को मानने में असमर्थ कि #SPBalasubramaniam garu नहीं है। उनकी आत्मा की आवाज़ के करीब कुछ भी नहीं आएगा। शांति में रहिए सर। आपकी विरासत आगे बढ़ेगी। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना और शक्ति।"
मशहूर गायक लता मंगेशकर ने तमिल गायक के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया "प्रतिभाशलीक गीतक, मधुरभिषी, बाहुत नेक इन्सान एसपी बालासुब्रह्मण्यम जी के स्वराग्वस् के खबरे डूबके मुख्य बहूत व्यथित हुं। हमने कई गाने साथ में गाये है, कई शो किये है। सब बाते याद आ रही है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। मेरी संवेदनाये उनके परिवार के साथ है।" 
प्रसिद्ध गायक एआर रेहमान ने ट्वीट कर तमिल गायक बालासुब्रह्मण्यम के निधन पर शोक जताया।
facebook twitter