+

47 साल के हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं ने सादगी से मनाया जन्मदिन

47 साल के हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं ने सादगी से मनाया जन्मदिन
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का 47वां जन्मदिन बुधवार को सादगी से मनाया गया। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश का जन्मदिन उत्तराखण्ड, आन्ध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात और मध्य प्रदेश सहित विभिन्न स्थानों पर सादगी से मनाया गया। 
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला ने फोन कर अखिलेश को जन्मदिन की बधाई दी। सांसदों, विधायकों, पूर्व मंत्रियों तथा सपा नेताओं ने भी उनके स्वास्थ्य एवं दीर्घजीवन की कामना की। इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, अधिकारियों, अधिवक्ताओं, पत्रकारों, साहित्यकारों एवं कवियों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। 
चौधरी ने बताया कि अखिलेश ने कोरोना संकट को देखते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को सार्वजनिक रूप से कोई आयोजन नहीं करने और गरीबों की मदद करने का निर्देश दिया था। इसे मानते हुए पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने अस्पतालों में फल वितरण, गेहूं, चावल, दाल के पैकेट गरीबों को भोजन तथा वस्त्र वितरण एवं वृक्षारोपण, हवन, रक्तदान कर जन्मदिन मनाया। खुद अखिलेश ने पार्टी मुख्यालय में हिम चम्पा के पौधे रोपे। 
उन्होंने बताया कि हालांकि अखिलेश ने अपने जन्मदिवस पर कोई भी सार्वजनिक आयोजन मुख्यालय में नहीं करने का निर्देश दे रखा था लेकिन उन्हें बधाई देने के लिए बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता दल के राज्य मुख्यालय के बाहर आ जुटे। उन सभी को धन्यवाद देकर विदा किया गया। 
पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ साहित्यकार उदय प्रताप सिंह ने अखिलेश को सुखद एवं सफल दीर्घजीवन का आशीर्वाद दिया और कामना की कि अखिलेश राजनीति के सर्वोच्च शिखर पर पहुंच कर देश सेवा करें। 
चौधरी ने बताया कि अखिलेश के जन्मदिवस पर हैदराबाद से पार्टी नेता मधुपट्टा एवं दर्जनों अन्य लोगों ने वीडियोंकॉलिंग कर अखिलेश जी को जन्म दिन की बधाई दी। मथुरा के कृष्ण कन्हाई ने अखिलेश का चित्र बनाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। चौधरी ने बताया कि अखिलेश की पत्नी पूर्व सांसद डिम्पल यादव ने अखिलेश के जन्मदिन को सादगी के साथ मनाए जाने और उन्हें बधाई देने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया है। 
facebook twitter