+

दिल्ली : प्रदर्शनकारी किसानों की सफलता के लिए गुरुद्वारों में विशेष अरदास की गई

राष्ट्रीय राजधानी के सभी गुरुद्वारों में मंगलवार सुबह किसानों के प्रदर्शन की सफलता के लिए विशेष अरदास की गई।
दिल्ली : प्रदर्शनकारी किसानों की सफलता के लिए गुरुद्वारों में विशेष अरदास की गई
नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का मंगलवार को प्रदर्शन जारी है। हजारों किसान दिल्ली के तीन अंतर्राज्यीय सीमा बिंदुओं पर रैली करना जारी रखे हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी के सभी गुरुद्वारों में मंगलवार सुबह किसानों के प्रदर्शन की सफलता के लिए विशेष अरदास की गई। 
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि प्रदर्शनकारी किसानों की मांगें मान ली जाएं, इसके लिए सभी गुरुद्वारों में ‘अरदास’ की गई। उन्होंने बंगला साहिब गुरुद्वारे में अरदास में शामिल होने के बाद कहा, ‘‘डीएसजीएमसी भाजपा नेताओं समेत उन लोगों की निंदा करता है, जो आरोप लगा रहे हैं कि प्रदर्शनकारी किसान खालिस्तानी और आतंकवादी हैं।’’ 
सिरसा ने कहा, ‘‘एक किसान को प्रदर्शन के दौरान सेना में शामिल एवं कश्मीर में तैनात उसके बेटे की मौत की सूचना मिली। क्या ऐसे लोग आतंकवादी हो सकते हैं?’’ उल्लेखनीय है कि नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ खासकर पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान दिल्ली सीमा के विभिन्न प्रवेश मार्गों पर मंगलवार को लगातार छठे दिन प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों को डर है कि ये कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य को समाप्त कर देंगे। 

किसानों के साथ केंद्र की बातचीत से पहले BJP की बैठक, नड्डा के आवास पर राजनाथ सिंह और शाह मौजूद


facebook twitter instagram