India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कप्तान Mitchell Marsh ने South Africa के खिलाफ डेब्यू सीरीज में मचाया धमाल, AUS को 3-0 से दिलाई जीत

12:26 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
इस समय ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका दौरे पर है, जहाँ दोनों टीमों के बीच रविवार को तीन मैच की टी20 सीरीज समाप्त हुई। जिसमें मिचेल मार्श की टीम ने मेज़बान को 3-0 से मात दी। तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को तीसरे मैच में पांच विकेट से हराया और सीरीज अपने नाम की। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 190 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रैविस की 91 रन की धमाकेदार पारी से 18 ओवर के अंदर मैच को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी बड़ी जीत है, क्यूंकि इस सीरीज में उनके स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कम्मिंस और स्टार्क टीम में नहीं थे फिर भी उन्होंने सीरीज में जीत हासिल की। 
बता दें इस सीरीज में मिचेल मार्श पहली बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे थे और अपनी डेब्यू सीरीज में एक कप्तान के तौर पर उन्होंने कमाल कर प्रदर्शन  किया और प्लेयर ऑफ़ सीरीज बने। मार्श ने इस सीरीज के पहले मैच में 92 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें उनकी टीम ने 111 रन जीत हासिल की। फिर दूसरे मुकाबले में भी 165 रन का पीछा करते हुए मार्श ने अपना तूफानी अंदाज़ कायम रखा और 79 रन की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 15वे ओवर में ही 8 विकेट से जीत दिलाई। हालाँकि तीसरे मैच में वो केवल 15 रन ही बना पाए।  लेकिन इस सीरीज में उनके नाम सबसे ज्यादा रन रहे, तीन मैच में मार्श ने 186 रन बनाए। साथ ही दो मैच में वो प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बने। 
सीरीज जीतने के बाद मार्श ने बताया कि वो अभी से अगले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लग गए हैं और वो अपनी टीम की परफॉरमेंस से काफी खुश हैं। मार्श ने मैच के बाद कहा ,”यह विशेष दौरा रहा, यह एक बेहतरीन टीम प्रयास था। मानसिक तौर पर काफी पॉजिटिव हैं। इस सीरीज में मैंने एक कप्तान के रूप में बहुत कुछ सीखा है, मैं बस शांत रहने की कोशिश करता हूं, कोचिंग ग्रुप हमें सामूहिक रूप से तैयारी करने में मदद करता है। हम अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं, अपने घरेलू खिलाड़ियों के इंटरनेशनल क्रिकेट में आगे बढ़ने से खुश हैं। यह सीरीज बहुत खास रही।”
वहीं बता दें कि आने वाले वनडे वर्ल्ड कप, जो भारत में होने वाला है, उसमें शायद मिचेल मार्श आपको ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन करते हुए नज़र आ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ मार्श का जो फॉर्म चल रहा है, उसे देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें एक ओपनर के तौर पर वर्ल्ड कप में इस्तेमाल कर सकती है। वहीँ अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की वनडे सीरीज की शुरुआत 7 सितम्बर से होगी। 
Advertisement
Next Article