India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दोहरे रिकार्ड पर भारतीय महिलाओं की नजर

11:17 AM Feb 24, 2018 IST
Advertisement

केपटाउन : सीरीज में 2-1 की बढत बना चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में उतरेगी तो उसका इरादा वनडे के बाद इस प्रारूप में भी सीरीज अपने नाम करने का होगा। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती और पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है। बारिश के कारण सेंचुरियन में चौथा मैच नहीं हो सका और अब पांचवें मैच में जीत दर्ज करके हरमनप्रीत कौर की टीम दौरे का शानदार अंत करना चाहेगी।

पहले दो टी20 मैचों में भारत ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सात और नौ विकेट से जीत दर्ज की लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच पांच विकेट से जीतकर सीरीज में उम्मीदें बरकरार रखी है। चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बना लिये थे लेकिन बारिश के कारण खेल रद्द हो गया। भारतीय टीम अगर कल जीतती है तो दक्षिण अफ्रीका के एक ही दौरे पर दो सीरीज जीतने वाली पहली भारतीय टीम हो जायेगी।

इससे पहले भारत ने आस्ट्रेलिया में टी 20 सीरीज जीती थी। सीनियर खिलाड़ी मिताली राज ने पहले दो मैच में 54 और 76 रन बनाये लेकिन तीसरे मैच में खाता भी नहीं खोल सकी। स्मृति मंधाना ने तीन मैचों में 28 , 57 और 37 की पारियां खेली । तीसरे टी20 में हरमनप्रीत ने 30 गेंद में 48 रन बनाये लेकिन मध्यक्रम के पतन के कारण भारतीय पारी 17.5 ओवर में 133 रन पर सिमट गई। वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 37और 23 रन बनाये ।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।

Advertisement
Next Article