India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत ने किया T20 सीरीज पर भी कब्ज़ा , दक्षिण अफ्रीका को चटाई धूल

12:54 AM Feb 25, 2018 IST
Advertisement

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। विराट कोहली आज का बड़ा और निर्णायक मुकाबला नहीं खेल रहे हैं और रोहित शर्मा उनकी जगह कप्तानी कर रहे हैं। इस दौरान भारत ने 7  विकेट खोकर 172 रन बनाये हैं। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट गंवा कर 165 65 रन ही बना पायी. भारत ने यह मैच 7 रन जीत लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली।

भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है और कोहली, उनादकट और चहल बाहर हैं। साउथ अफ्रीका की टीम में जॉन जॉन स्मट्स की जगह डेन पीटरसन को मौका मिला है।

पिछले मैच में मिली हार के झटके से उबरते हुए विराट कोहली की टीम आठ सप्ताह लंबे इस दौरे को एक और सीरीज जीतकर अंजाम तक पहुंचाना चाहेगी। तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। भारत ने जोहानिसबर्ग में पहला टी-20 मैच 28 रन से जीता। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में छह विकेट से जीतकर बराबरी की।

टीमें:

भारत:

शिखर धवन, रोहित शर्मा (कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.

साउथ अफ्रीका :

जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बेहार्डियन, जूनियर डाला, रेजा हेंडरिक्स, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पीटरसन, आरोन फागिंसो, एंडिल फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी.

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।

Advertisement
Next Article