India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'मुझसे ज्यादा कोई नहीं चाहता', वर्ल्ड कप को लेकर विराट कोहली ने बोली अपनी दिल की बात

11:50 AM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
2013 के बाद से भारतीय टीम लगातार आईसीसी ट्रॉफी न जीत पाने के कारण आलोचकों के निशाने पर बनी हुई है। 30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत है और फिर 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप जो भारत में ही खेला जाना है। ऐसे में सभी भारतीय क्रिकेट फैंस यही उम्मींद कर रहे हैं कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय एक बार फिर से 2011 का इतिहास दोहराए। एशिया कप की शुरुआत से पहले टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली ने वर्ल्ड कप को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि वो एक बार फिर से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाना चाहते हैं, उनके अंदर अभी टॉप टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने को देखता हूँ। 
भारतीय टीम इस समय बेंगलुरु में अपने ट्रेनिंग कैंप में हैं। जहाँ पर एक इवेंट में विराट कोहली ने वर्ल्ड कप को लेकर कहा,”आपके सामने कोई भी चुनौती हो, आप उसका इंतजार करते हैं। जब कठिनाई आपके सामने आती है तो आप उत्साहित हो जाते हैं। आप उससे पीछे नहीं हटते। 15 साल बाद भी मुझे मुकाबले पसंद हैं और वर्ल्ड कप 2023 एक चुनौती है। यह मुझे उत्साहित करता है। मुझे नई चुनौतियां पसंद हैं, जो मुझे नेक्स्ट लेवल पर ले जाए। इसके आगे कोहली ने कहा, “प्रेशर हमेशा रहता है, फैंस हमेशा कहते हैं कि टीम इंडिया को एक वर्ल्ड कप ट्रॉफी जितनी है। मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि मुझसे ज्यादा कोई नहीं चाहता। ईमानदारी से कहूं तो मुझे पता है कि टीम से काफी उम्मीदें और लोगों की भावनाएं इससे जुड़ी हैं। लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि खिलाड़ियों से ज्यादा कोई भी ट्रॉफी जीतने की चाहत नहीं रखता।” 
इसके आगे कोहली ने 2011 वर्ल्ड कप को याद करते हुए कहा, “मेरे करियर का सबसे बड़ा हाईलाइट निश्चित रूप से 2011 में वर्ल्ड कप जीतना है। मैं उस समय 23 साल का था और शायद मुझे इसकी महानता तब समझ में नहीं आई। लेकिन अब 34 साल की उम्र में और कई वर्ल्ड कप खेलने के बाद जो हम जीतने में सफल नहीं हो पाए तो अब मैं 2011 के सभी सीनियर खिलाड़ियों के इमोशंस को समझता हूं।” 
विराट कोहली इस साल काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं। 2023 में विराट ने 10 वनडे मुकाबलों में 53 की औसत से 427 रन बनाए। जिसमें उनके नाम दो शतक और 1 अर्धशतक है। हाईएस्ट स्कोर उनका श्रीलंका के खिलाफ 166 रन रहा हैं। हमको सबको पता है कि विराट कोहली इस समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से एक हैं, जिनके नाम कई रिकॉर्ड है और उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़े भी है। विराट कोहली ने केवल 23 साल की उम्र में 2011 में वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाई थी और अब 34 साल की उम्र में भी उनके अंदर वही आग और जूनून है भारत को वर्ल्ड कप जीतने के लिए। 
Advertisement
Next Article