India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज से 10 साल पहले Virat Kohli ने रचा था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास, Rohit ने भी बिखेरी थी चमक

07:51 PM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

आज का दिन भारतीय टीम के लिए बेहद खास है। आज ही के दिन भारत के किंग माने जाने वाले विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। विराट कोहली ने आज भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में अपने करियर का सबसे तेज शतक लगाया था। जी हां 16 अक्टूबर 2013 का वो दिन था, जब विराट ने अपनी पारी से रोहित शर्मा के साथ मिलकर 186 रन की अटूट साझेदारी की थी और मुकाबले को एकतरफा कर ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल कर ली थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया उस  वक्त भारत के दौरे पर 7 मैचों का वनडे सीरीज खेलने के लिए उतरी थी। इस दिन सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था और ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में स्कोरबोर्ड पर लगा दिए थे 359 रन। इस बड़े स्कोर में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जॉर्ज बेली ने 92 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। इसके अलावा एरोन फिंच 50, फिलिप ह्यूज 83, शेन वाटसन 59, मैक्सवेल 53 रन की पारी खेली थी। भारत को इस मुकाबले में 360 रन का स्कोर चेज करना था और भारत अपना पहला मुकाबला हार चुका था।


भारतीय टीम की इस मुकाबले में ऐड़ी -चोटी की जोर लगा दी थी और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहले तो शिखर धवन के साथ मिलकर 176 रन की पार्टनरशिप की और फिर धवन 95 रन पर आउट हो गए थे। इसके बाद रोहित के साथ विराट ने पारी को आगे बढ़ाया और 186 रन की जबरदस्त पारी खेली और अपने करियर का सबसे  तेज 52 गेंदों पर शतक लगाया। 360 के लक्ष्य को भारत ने 39 गेंद शेष रहते 43.3 ओवर में चेज कर लिया था और ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया था।

Advertisement
Next Article