India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अफगानिस्तान ने पलटवार करते हुए पाकिस्तान को चखाया हार के हैट्रीक का स्वाद

11:23 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया आज के दिन। जो किसी भी टीम ने नहीं कर दिखाया, वो अफगानिस्तान ने कर दिखाया। पहले इंग्लैंड को और फिर पाकिस्तान को। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आज मुकाबला खेला गया, जिसमें पाकिस्तान को हार की हैट्रीक का स्वाद चखाया अफगानिस्तान ने। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पाकिस्तान का गलत साबित हुआ। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हरा कर रिकॉर्ड बना दिया।

दरअसल अफगानिस्तान ने अबतक पाकिस्तान को विश्व कप में कभी भी नहीं हराया था। इससे पहले दोनों देश के बीच 7 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें पाकिस्तान ने सभी मुकाबले जीते थे, वहीं आज पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से पीट दिया। अफगानिस्तान की यह विश्व कप में दूसरी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड को इस टीम ने 69 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान को आज के मुकाबले में 283 रन का लक्ष्य मिला था। जिसके बाद टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। रहमनतुल्लाह गुरबाज ने 53 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली और जादरान ने 87 रन बनाए।

पहले विकेट के लिए दोनों खिलाड़ी के 130 रन की साझेदारी हुई थी। इसके बाद बचा हुआ काम रहमत शाह 77 और हशमतुल्लाद शाहिदी ने 48 रन बनाकर कर दी। इस मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 58 रन देकर 1 विकेट हासिल किए और उनके अलाव हसन अली को 1 विकेट मिला। पाकिस्तान को विश्व कप में लगातार तीसरी हार मिली। आज बाबर आजम का बल्ला तो चला था मगर टीम के गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे। वहीं पाकिस्तान अभी भी अंक तालिका में पांचवे स्थान पर है और अफगानिस्तान छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

वहीं अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होना है। वो मुकाबला भी चेन्नई के मैदान पर ही खेला जाएगा। वहीं अफगानिस्तान का मुकाबला 30 तारिख को श्रीलंका के खिलाफ है, जो कि अपने जीत का खाता खोल चुका है। तो अब देखने वाली बात होगी कि क्या पाकिस्तान अगले मुकाबले में जीत की पटरी पर लौट पाती है और क्या अफगानिस्तान श्रीलंका पर भी पलटवार करेगा।

Advertisement
Next Article