India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rashid khan और Mujeeb की वापसी से Afghanistan होगी मजबूत, क्या देगी सभी टीमों को टक्कर?

11:47 PM Oct 15, 2023 IST
Advertisement

भैया आज की कहानी कुछ ऐसी ही थी की पूछिये नहीं आज इतिहास रचा गया और रचा यह अफगानिस्तान ने जी हा, अफ़ग़ानिस्तान ने 2019 की चैंपियन इंग्लैंड को हरा दिया है. इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान के दो बल्लेबाज़ और 3 स्पिनर का अहम रोल रहा जिसमे नबी मुजीब और मुजीब ने योगदान दिया . हालांकि, इस जीत के पीछे एक भारतीय भी है.इंग्लैंड को अफ़ग़ानिस्तान ने किया चित वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मेजर अपसेट हो गया है.

 

अफ़ग़ानिस्तान ने 2019 की चैंपियन इंग्लैंड को हरा दिया है. इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान के दो बल्लेबाज़ और स्पिनर्स का अहम रोल रहा. हालांकि, इस जीत के पीछे एक भारतीय भी है, जिसके बिना ऐसा कर पाना संभव नहीं था. कौन है वो जादूगर, जिसने इंडियन कंडीशन्स को परखकर अपनी टीम को ऐसे तैयार किया, इंग्लैंड को मूकी खानी पड़ी. जी हां और उनका नाम है अजय जडेजा जिन्होंने मैच में एक अलग रोल निभाया है रोल था इंडिया का अफगानिस्तान के कोच अजय जडेजा ने

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ये मैच खेला गया. इंग्लैंड के कैप्टन जॉस बटलर ने टॉस जीता. पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. जॉस ने शायद ड्यू फैक्टर का ख़याल रख ये फैसला लिया. पर अफ़ग़ानी ओपनर्स ने उनकी प्लानिंग पर पानी फेर दिया. रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम ज़ाद्रान ने 114 रन की पार्टनरशिप ठोक दी. गुरबाज़ ऐसी बैटिंग कर रहे थे, जैसे IPL खेल रहे हो. ज़ाद्रान ने ज्यादा रन्स तो नहीं बनाए, पर दूसरा छोर संभाले रखा. दूसरे छोर से जैसे तूफ़ान उड़ रहा था. 57 बॉल, 80 रन, 8 चौके और चार छक्के.

पहला विकेट गिरने के बाद लगातार विकेट्स गिरते गए. आगे चलकर पारी को इकराम अली ख़िल ने संभाला. उनके साथ राशिद ख़ान और मुजीब-उर-रहमान ने छोटी-छोटी पारियां खेली. तीनों ने मिलकर अपनी टीम को 284 तक पहुंचाया. अच्छी शुरुआत, अच्छी फिनिश... मिडल ऑर्डर चलता तो टीम 300 के पार होती.बता दें, जडेजा रणजी ट्रॉफी में दिल्ली टीम के कोच रह चुके हैं. वो कोचिंग स्टिंट अब अफ़ग़ानिस्तान के बहुत काम आ रही है. 2015 में दिल्ली की कोचिंग करने के बाद जडेजा ने कॉमेंट्री भी की.

Advertisement
Next Article