India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Quinton De cock के शतक से अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ हासिल की रिकॉड तोड़ जीत

09:04 AM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

वानखेड़े के मैदान पर साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि बिलकुल सही साबित हुआ। अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में कई रिकॉर्ड्स बनाए। इस टीम ने सबसे पहले तो लगातार 7 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी टीम के सामने 300 से ऊपर का लक्ष्य बनाया। इससे यह साबित हो जाता है कि टीम कितनी जबरदस्त फॉर्म हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 140 गेंदों पर 174 रन की पारी खेली। उन्होंने इस विश्व कप व्यक्तिगत तौर पर सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले डेविड वार्नर ने 163 रन बनाए थे। उसके अलावा बांग्लादेश की तरफ से मेहमुदुल्लाह ने भी शतक लगाया। वो बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा विश्व कप में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा 4 नंबर से नीचे बल्लेबाजी करने उतरे खिलाड़ी में महमुदुल्लाह 3 बार शतक लगा चुके है और एबी डिविलियर्स की बराबरी कर चुके है।

इसके अलावा एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बांग्लादेश के नाम दर्ज हुआ है। इस टीम को कल विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 149 रन से हार का सामना करना पड़ा, जो कि इस टीम की किसी भी विश्व कप में तीसरी सबसे बड़ी हार है। तो बांग्लादेश ने कल अच्छा संघर्ष किया मगर टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब बांग्लादेश का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 31 अक्टूबर को खेला जाएगा, जहां टीम पाकिस्तान पर पलटवार करना चाहेगा।

वहीं साउथ अफ्रीका का भी अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ ही 27 अक्टूबर को है, जहां अफ्रीका अपनी जीत का लय बरकरार रखना चाहेगा। अफ्रीका अब अंक तालिका में भी दूसरे स्थान पर पहुंच चुका है। नीदरलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम ने जबरदस्त कमबैक किया और फिर इंग्लैंड और बांग्लादेश को एकतरफा हार दी। तो अब देखने वाली बात होगी कि क्या अफ्रीका अगले मुकाबले में जीत की हैट्रिक लगा पाएगा।

Advertisement
Next Article