India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dasun Shanaka के बाद श्रीलंका का यह खिलाड़ी भी हुआ विश्व कप से बाहर

10:08 AM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

टीम के कप्तान दसुन शनाका के विश्व कप 2023 से बाहर जाने के बाद श्रीलंका को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। चेन्नई सुपर किंग्स से उभरे और अपने देश के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को पाकिस्तान के खिलाफ 10 अक्टूबर के मुकाबले में इंजरी हुई, जिसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए थे। अब वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

 दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पथिराना को कंधे में चोट लगी थी, जिस वजह वो अब अपने विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनके रूप में टीम को बड़ा झटका जरूर लगा है क्योंकि उनके एक्शन के आगे कोई भी विपक्षी टीम के बल्लेबाज उनकी गेंद को खेलने में असहज हो जाता है। मगर इस विश्व कप में पथिराना कुछ खान कमाल नहीं कर पाए थे, ना ही अपनी गेंदबाजी से और ना ही अपने एक्शन से। वहीं उनकी जगह पर टीम से अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को शामिल किया गया है, जो कि अपनी टीम के लिए 200 से ज्यादा मुकाबले खेल चुके हैं।

पथिराना ने अपनी टीम के लिए विश्व कप के पहले दो मुकाबले में स्पेल के सभी ओवर फेंक कर लगभग 180 रन दिए थे, जो कि उनकी टीम के लिए काफी महंगा साबित हुआ था और टीम को हार का भी सामना करना पड़ा था। टीम को कप्तान के रूप में भी बड़ा झटका पहले ही लग चुका है। वहीं टीम से दो नए खिलाड़ी अब जुड़ चुके हैं। दुष्मंथा चमीरा और एंजेलो मैथ्यूज। चमीरा तेज गेंदबाज के तौर पर  टीम में शामिल हुए हैं। तो यह परिवर्तन टीम में कितना बदलाव लाएगा, यह देखने वाली बात होगी।

इसके अलावा आपको बता दें कि श्रीलंका अब तक विश्व कप में 4 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें कि 3 मैच यह टीम को हार का सामना करना पड़ा है, वहीं पिछले मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी और विश्व कप में जीत का खाता भी खोला था। इस वक्त अंक तालिका में श्रीलंका आठवें स्थान पर हैं। वहीं श्रीलंका का अगला मुकाबला 26 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ है, जिसे खुद अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। तो अब देखने वाली बात होगी कि श्रीलंका की टीम में बदलाव के बाद यह टीम कितना ट्रैक पर आता है।

Advertisement
Next Article