India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

De kock,Naveen-ul-haq,David Willey के बाद इस दिग्गज स्पिनर ने की संन्यास की घोषणा

05:20 PM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप न खेल रही वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है।

दरअसल 35 साल के सुनील नरेन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी संन्यास की घोषणा कर दी है। वो अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था। वहीं अपना अंतिम वनडे मुकाबला वो 2016 में ही खेले थे। नरेन ने अपने करियर में 65 वनडे, 51 टी20 और 6 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं वनडे में उनके नाम 92 विकेट, टी20 में 52 विकेट और टेस्ट में 21 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा वो 162 आईपीएल मुकाबले भी खेले हैं अपनी टीम केकेआर की तरफ से, जिसमें उन्होंने 163 विकेट हासिल किए हैं। सुनील नरेन अपनी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए हमेशा चर्चा में रहे हैं। आईपीएल में इस खिलाड़ी को लेकर काफी लड़ाई होती है। वहीं केकेआर इस खिलाड़ी को कभी भी रिलीज नहीं करना चाहती है।

वहीं सुनील नरेन अपनी उस टीम के भी हिस्सा रहे है, जब टीम ने 2016 में टी20 विश्व कप जीती थी। वहीं नरेन ने अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है। वहीं सुनील नरेन ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज कर रखा है। वो सुपर ओवर में भी मेडल ओवर डाल चुके हैं। वहीं उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट जारी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि अब मुझे 4 साल हो गए है इंटरनेशनल क्रिकेट खेले हुए और मैं अब इससे संन्यास लेने की घोषणा करने जा रहा हूं। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं पल्बिकली काफी कम बोलता हूं, मगर देखा जाए तो मुझे कई लोगों ने इस मुकाम को हासिल में मदद की है।मैं उन तमाम लोगों का आभारी हूं जो मुझे वेस्टइंडीज के लिए खेलने में मदद की है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि मै अपने परिवार का भी शुक्रगुजार हूँ, और सबसे ज्यादा अपने पिताजी का। वो मेरे हर एक पल में मेरे साथ खड़े थे और मैं उनके सपोर्ट का कर्जदार हूं।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सुनील नरेन ने वेस्टइंडीज के लिए जबरदस्त खेला है। वहीं अब वो अपना निजी जिंदगी पर ध्यान देंगे। इसके अलावा आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर नरेन के पोस्ट के बाद उनके साथी खिलाड़ी ने भी उन्हें बधाई दी है और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। नरेन जीतना वेस्टइंडीज में जाने जाते हैं, उससे ज्यादा पॉपुलर वो भारत में हैं। अपनी गेंदबाजी से उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है। वहीं उनके अलावा साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक, अफगानिस्तान के नवीन-उल-हक और इंग्लैंड के डेविड विल्ली ने भी संन्यास की घोषणा कर दी है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article