India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Naveen-ul-haq, Quinton decock के बाद अब David Willey ने किया अचानक संन्यास लेने की घोषणा

07:43 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम को पहले 7 में से 6 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इस मुश्किल घड़ी में आने के बाद टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। टीम के तेज गेंदबाज डेविड विल्ली ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने इसकी घोषणा आज ही की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट लिखा है, जिसमें डेविड ने बताया है कि वो विश्व कप के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। इसके अलावा भी उन्होंने कई सारी बाते कहीं है।

विल्ली इस विश्व में अपना बेस्ट दे रहे हैं मगर टीम का प्रदर्शन निखर कर न आने की वजह से इंग्लैंड को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। लगातार हार मिलने के बाद विल्ली ने कहा है कि मैं कभी नहीं चाहता था कि ये दिन आए। एक छोटे से बच्चे से लेकर मैं हमेंशा इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने के बारे में सोचता रहता हूं। इसलिए मैं बहुत रिग्रेट के साथ यह बताने जा रहा हूं कि वक्त आ गया है कि मैं क्रिकेट के सभी प्रारूप से विश्व कप के खत्म होने के बाद संन्यास लूं। इसके बाद उन्होंने कहा है कि मैं इस जर्सी को बड़े ही गर्व के साथ पहना हूं और अपने छाती पर इस बैच को लगाने के लिए अपना पूरा संमपन दिया हूं। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि इस वाइट बॉल क्रिकेट में मैने कई बेस्ट प्लेयर के साथ खेला। मैने कई सारे दोस्तों के साथ कई सारे मेमोरिज बनाए।

इसके बाद विल्ली ने अपने परिवार वालों को भी धन्यवाद करते हुए कहा है कि मैं अपनी वाइफ,दोनों बच्चे, मॉम-डैड सभी को धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे लिए कई सारे त्याग किए। इसके बाद उन्होंने कहा कि अभी फिल्ड पर और फिल्ड के बाहर भी कई सारे काम करने बाकी हैं और मैं विश्वास दिलाता हू कि मेरे इस डिसिजन से मेरे विश्व कप के प्रदर्शन पर विलकुल भी फर्क नहीं पड़ेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 33 साल के डेविड विल्ली ने अपने वनडे करियर में अब तक 70 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 94 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में 1 बार फाइल विकेट हॉल भी लिया है। इसके अलावा 43 टी20 मुकाबले भी उन्होंने खेला है, जिसमें उनके नाम 51 विकेट हैं।

अफगानिस्तान के नवीन-उल-हक, साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के बाद अब इंग्लैंड को डेविड विल्ली के रुप में बड़ा झटगा लगा है। वो लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।तो अब देखने वाली बात होगी कि उनका प्रदर्शन आगे कैसा रहता है। हालांकि इंग्लैंड की टीम अब विश्व कप की रेस से बाहर हो चुका है। टीम में स्पेशली बेन स्टोक्स को रिटायरमेंट से वापस बुलाया गया था, मगर वो भी अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए थे। तो डेविड विल्ली अब विश्व कप के बाद टीम के लिए नहीं खेलते दिखेंगे। वो अब ज्यादा से ज्यादा वक्त अपनी फैमली के साथ बिताएंगे।

Advertisement
Next Article