India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान का तूफान, हासिल की तीसरी जीत

11:15 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

अफगानिस्तान ने एक बार फिर से पलटवार किया और श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दिया है। पहले इंग्लैंड को 69 रनों से, फिर पाकिस्तान को 8 विकेट से और अभी श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से बाजी मार ली। यह वही टीम है जो कि विश्व कप 2019 में एक भी मुकाबला नहीं हारी थी, वहीं इस साल कुछ अलग अंदाज में यह टीम नजर आ रही है और अपने तीन मुकाबले को जीत कर सेमीफाइनल की रेस में अभी भी जिंदा हैं। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है, मगर अफगानिस्तान नहीं।

 अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में बड़ी-बड़ी टीमों को हराकर दाव ठोक चुकी है कि वो आने वाले दिनों में किसी भी टीम पर भारी पड़ सकती है और किसी को भी हरा सकती हैं। मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और जबरदस्त गेंदबाजी भी की। प्लेयर ऑफ द मैच रहे फजल हक फारुकी ने 4 विकेट अपने नाम किए और जिस पिच पर 350 से ज्यादा रन लगते वहां श्रीलंका को अफगानिस्तान ने मात्र 241 रन पर रोक दिया। वहीं श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन ओपनर बल्लेबाज पथुम निशांका ने 46 रन बनाए। उसके अलावा कोई भी खिलाड़ी 40 का आंकड़ा नहीं छू पाया।

वहीं 242 के टारगेट को अफगानिस्तान ने बड़ी आसानी से चेज कर ली। हालांकि पहले ही ओवर में टीम को बड़ा झटका रहमतुल्लाह गुरवाज के रूप में मिला, जो कि शून्य पर आउट हो गए। मगर उसके बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह ने टीम की जिम्मेदारी उठाई और मुकाबले को अपने नाम कर लिया। जादरान ने 39 रन की पारी खेली और दिलशान मधुशंका का शिकार बने। उसके बाद रहमत शाह कसुन रजिथा का शिकार बने 62 रन बनाकर। फिर कप्तान शाहीदी ने नाबाद रहते हुए 58 रन बनाए और उनका अच्छा साथ दिया अजमत उल्लाह ओवरजाई ने नाबाद 73 रन बनाकर। दोनों नाबाद रहते हुए टीम को 7 विकेट से विश्व कप 2023 की तीसरी जीत दिलाई।

वहीं अब इस टीम का अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ है, जो कि 3 नवंबर को खेला जाएगा। उस मुकाबले को भी अफगानिस्तान अपने नाम कर सेमीफाइनल में अपनी जगह के और नजदीक पहुंच जाएगा। इस टीम को अगले मुकाबले में जीत हासिल करने का अच्छा मौका है। मगर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेला जाएगा, जो कि काफी मुश्किल भरा मैच होगा। वहीं श्रीलंका का अगला मुकाबला भारत से मुंबई के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। तो देखने वाली बात होगी कि अफगानिस्तान और श्रीलंका का आगे का सफर कैसा रहता है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article