India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Quinton de Kock के बाद Rabada ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, शान से हासिल की लगातार दूसरी जीत

10:38 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 1 चीज ही जीत पाई, वो है टॉस। जी हां, बड़े-बड़े टूर्नामेंट में हरफनमौला खेल के लिए पहचाने जाने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया का शुरुआत इस विश्व कप में काफी खराब रहा। पहले भारत के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 134 रन से पठकनी दे दी। तो क्या क्या गलती हुई ऑस्ट्रेलिया से, कैसे साउथ अफ्रीका ने मुकाबले को आसानी से अपने नाम किया, आइए जानते हैं

साउथ अफ्रीका की मजबूत बल्लेबाजी ने सबसे पहले तो स्टार्ट अच्छा दिया, क्विंटन डी कॉक ने लगातार दूसरे मुकाबले में शतक लगाया और 106 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली। इसके बाद फिर से एडेन मार्करम ने 44 गेंदों पर 56 रन की पारी जबरदस्त पारी खेली। क्लासेन- मार्को यानसेन ने 29 और 26 रन की अच्छी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के सामने रख दिए 50 ओवर में 312 का लक्ष्य। वहीं ऑस्ट्रेलिया की फिल्डिंग आज काफी खराब रही और 6 कैच छुटे। ऑस्ट्रेलिया मुकाबले को वहीं गवां दी थी।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका ने अपने टीम टीम में परिवर्तन करके ऑस्ट्रेलिया के सामने अच्छी चाल चली। इस मुकाबले को देखकर ये साफ हो गया कि ऑस्ट्रेलिया में स्पिन गेंदबाजों की काफी कमी है। एडम जंपा बिलकुल भी फॉर्म में नहीं हैं। इतते बड़े लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी भी बिलो एवरेज रही। मार्नस लाबुशेन एकमात्र बल्लेबाज रहे जो कि 46 रन बनाकर आउट हुए और टारगेट के लिए स्ट्रगल करते दिखे। वार्नर, मिशेल मार्श, स्टिव स्मिथ जैसे खिलाड़ी आज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

हालांकि आज अंपायर से भी गलतियां हुई, उसके अंपायरिंग में भी आज चुक दिखी है। साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी काफी जबरदस्त रही। रबाडा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मार्को यानसेन और केशव महाराज को 2-2 विकेट हाथ लगे। ऑस्ट्रेलिया ने 40.5 ओवर में 177 रन ही बना सकी। तो साउथ अफ्रीका ने बड़े आसानी से मुकाबले को जीत लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 16 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेला जाएगा, जिसमें दोनों टीम चाहेगी कि वो अपनी जीत का आगाज करें। वहीं साउथ अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ 17 अक्टूबर को खेलने उतरेगा, जहां अफ्रीका अपने जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगा।

Advertisement
Next Article