India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में Shami के बाद Shubman Gill ने हासिल किया नया कीर्तिमान

11:18 PM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस वक्त अपने करियर के चरम फॉर्म में हैं। वहीं उन्होंने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी की और 31 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली। इस पारी के बदौलत उन्होंने एक कीर्तिमान हासिल कर लिया है। उन्होंने रन के मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हाशिम आमला को पीछे छोड़ दिया है।

दरअसल आज शुभमन गिल अपने वनडे करियर का 38वां मैच खेल रहे हैं और 38वीं पारी में ही उन्होंने अपने करियर का 2000 रन पूरा कर लिया हैं। शुभमन गिल इस मुकाम को हासिल करने के लिए सबसे कम इनिंग की मदद ली। इससे पहले यह रिकॉर्ड हाशिम आमला के नाम था, जो कि अपने करियर के 40वीं इनिंग में 2000 रन पूरा किए थे। इसी के साथ साउथ अफ्रीका के ही बल्लेबाज रसी वान डर दुसेन इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 45 इंनिंग में अपना 2000 रन पूरा किया था।

रसी वान डेर दुसेन इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और विश्व कप 2023 में लगातार अच्छा खेल रहे हैं। इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी केविन पीटरसन, हालांकि उन्होंने भी 45वें इनिंग में ही इस मुकाम को हासिल किया था। फिर बाबर आजम ने भी 45 इनिंग में ही अपना 2000 रन पूरा किया था। इस लिस्ट के 3 खिलाड़ी इस वक्त विश्व कप में खेल रहे हैं। हालांकि बाबर आजम कुछ खास फॉर्म में नहीं हैं।

डेंगू से उबरने के बाद शुभमन गिल ने 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में प्लेइंग-11 में वापसी की थी। हालांकि उस मुकाबले में तो वो कुछ खास नहीं कर पाए थे, मगर उसके अलगे मुकाबले में ही उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाया। वहीं अब देखने वाली बात होगी कि आगे विश्व कप के सफर में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Advertisement
Next Article