India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत से मिली हार के बाद Defending Champion के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

04:59 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

भारतीय टीम ने कल डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 100 रन से मात देकर विश्व कप 2023 की छठी जीत दर्ज कर ली हैं। इस विश्व कप में भारतीय टीम इस वक्त तक अजय हैं मगर डिफेंडिंग चैंपियन को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है, जिस वजह से उनके नाम एक शर्मानाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। चल रहे विश्व कप में इस टीम को 6 मुकाबलों मे से पांचवी हार मिली है और अंक तालिका में भी अब इंग्लैंड आखिरी स्थान पर पहुंच गया है और विश्व कप की रेस से भी बाहर हो गया है।

इंग्लैंड इस विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाई है अब तक। वहीं बेन स्टोक्स जिन्होंने पिछले विश्व कप में अपनी टीम के लिए संकटमोचन बने थे, इस बार उनसे भी कुछ नहीं हो पा रहा है। वहीं भारत के खिलाफ पांचवी हार के बाद टीम एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर ली हैं। इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन होते हुए पांच मुकाबले हारने वाली पहली टीम बन गई हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के नाम था। ऑस्ट्रेलिया 1987 में पहली बार विश्व कप जीतने के बाद अगले विश्व कप में डिफेंडिंग चैंपियन होते हुए 4 मैच हार गई थी और अपने विश्व कप को डिफेंड नहीं कर पाई थी। वहीं हाल श्रीलंका का भी 1999 के विश्व कप में रहा था जब टीम 1996 में विश्व कप जीती थी लेकिन अगले विश्व कप में 4 मुकाबले हार कर विश्व कप को डिफेंड नहीं कर पाई थी।

इस बार इंग्लैंड का भी यही हाल रहा है या फिर यह कह सकते हैं कि उससे भी ज्यादा खराब। इस बार इंग्लैंड की टीम को पांचवी हार मिल चुकी है और अभी भी टीम को 3 मुकाबले खेलने हैं। इंग्लैंड पहली डिफेंडिंग चैंपियन है, जिसे अगले विश्व कप में 5 हार का सामना करना पड़ा हो और हो सकता है कि आगे भी हार का सामना करना पड़े। इंग्लैंड बांग्लादेश के साथ विश्व कप से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई हैं। इंग्लैंड यहां से अपने सारे मुकाबले जीत भी जाता है तो उसके 8 अंक होंगे, जोकि सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। वहीं इंग्लैंड ने शर्मनाक रिकॉर्ड के मामले में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को पीछे छोड़ दिया है।

वहीं कल के मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, और भारत ने स्कोर बोर्ड पर अपने सारे विकेट खोकर लगा दिए 229 रन। इसमे कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन की पारी खेली और सूर्या अर्धशतक से चूके और 49 पर आउट हो गए। वहीं इंग्लैंड के लिए यह आसान सा लक्ष्य पहाड़ जैया साबित हुआ और उन्हें भारतीय टीम मात्र 129 रन पर ऑलआउट कर दी। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए, वहीं बुमराह को 3 विकेट हाथ लगे। भारतीय टीम अब तक इस विश्व कप में अजय हैं।तो अब देखने वाली बात होगी कि भारत का आगे का सफर किस तरह का रहता है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article