India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023 ICC टूर्नामेंट के बाद भारत की नज़र अब चैंपियंस ट्रॉफी पर होगी

10:13 AM Nov 20, 2023 IST
Advertisement

World Cup फाइनल में भारत को एक और हार का सामना करना पड़ा जब वह ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार गया। हार का मतलब यह है कि भारत का आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार जारी रहेगा। भारत ने आखिरी बार आईसीसी जीता था। 2013 में टूर्नामेंट जब एमएस धोनी ने टीम को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई।

आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत का इंतजार जारी रहा क्योंकि World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से फाइनल उन्हें हरा दिया
भारत अपराजित होकर फ़ाइनल में पहुँच गया लेकिन ऑस्ट्रेलिया इतना आक्रामक था कि उसे संभालना मुश्किल था एक बड़ा दिन। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 240 रन पर आउट कर दिया। ट्रैविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से आसान जीत दिलाई।

भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी जब एमएस धोनी ने टीम को चैंपियंस में जीत दिलाई थी। ट्रॉफी. तब से, भारत ने कई नॉकआउट गेम खेले हैं लेकिन विशिष्ट खिताब हासिल करने में असफल रहा। भारत को पहली बार 2014 टी20 World Cup फाइनल में हार का सामना करना पड़ा जहां वे श्रीलंका से हार गए। इसके बाद टीम को 2015 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। वे भी हार गये। चैंपियंस ट्रॉफी हारने से पहले 2016 में टी20 World Cup सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से 2017 में पाकिस्तान से फाइनल। World Cup 2019 में भारत को न्यूजीलैंड से  सेमीफाइनल हार का सामना करना पड़ा।

आईसीसी नॉकआउट में हार का सिलसिला तोड़ने की उम्मीद में भारत ने टी20 वर्ल्ड में इंग्लैंड से खेला कप सेमीफ़ाइनल लेकिन 10 विकेट से हार गया। टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी न्यूजीलैंड से हार गई थी ऑस्ट्रेलिया क्रमशः 2021 और 2023 में। भारत ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में अपराजित रहा बड़े दिन पर प्रदर्शन करने में असफल रहे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा World Cup खिताब जीत लिया। इस बीच, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने हार पर विचार किया और कहा कि ऑस्ट्रेलिया थे दिन बेहतर. "परिणाम हमारे अनुरूप नहीं रहा। हम आज उतने अच्छे नहीं थे।

एक उत्कृष्ट साझेदारी बनाने के लिए मध्य, “रोहित शर्मा ने कहा'' हमने इसके अलावा सब कुछ करने की कोशिश की।" नहीं होना चाहिए था. 20-30 रन और अच्छा होता, केएल और कोहली कर रहे थे अच्छी साझेदारी थी और हम 270-280 के स्कोर की ओर देख रहे थे। लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे। जब आपके पास हो बोर्ड पर 240 रन, आप विकेट लेना चाहते हैं लेकिन हमें डालने का श्रेय हेड और लाबुशेन को जाता है खेल से बाहर, लेकिन मुझे लगता है कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा बेहतर हो गया है। देना नहीं चाहते वह एक बहाना है. हमने बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाये। इसका श्रेय उन दो लोगों को जाता है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article