India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को Akram-Akhtar ने लगाई जोरदार फटकार

01:51 PM Oct 24, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान को अफगानिस्तान से 8 विकेट से मिली हार के बाद पूरा पाकिस्तान निराश है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट किए जा रहे हैं। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने हर क्षेत्र में पाकिस्तान को मात दे दी। वहीं अफगानिस्तान के लिए यह ऐतिहासिक जीत है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाई है। इस लिस्ट में पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम- शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ी शामिल है।

दरअसल पाकिस्तान को पहली बार वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद जहां अफगानिस्तान जीत की जश्न में डूबा हुआ है तो पाकिस्तान में माहौल गमगीन हैं। वहीं इस हार के बाद वसीम अकरम ने अपने बयान में कहा है कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल बहुत ही घटिया है। यह बहुत ही शर्मिंदा करने वाली हार थी। अफगानिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर ही यह मैच जीत लिया। 280-290 बड़ा स्कोर होता है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि पिच गीली है या नहीं। आप हमारे खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल देखें। हम कबसे चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो साल से इन खिलाड़ियों का कोई फिटनेस टेस्ट नहीं हो रहा है। मैं खिलाड़ियों का नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन उनको देखने से लगता है कि वह आठ-आठ किलो मटन हर रोज खा रहे हैं। हम पिछले दो साल से कह रहे हैं कि खेलना है तो फिटनेस के लिए कोई टेस्ट तो होना चाहिए। आप पेशेवर क्रिकेटर हैं। आपको पैसे दिए जा रहे हैं और आप देश के लिए खेल रहे हैं।

वहीं शोएब अख्तर ने कहा है कि कौन सा ऐसा क्रिकेटर है जिसे देखकर युवा प्रेरित होंगे और क्रिकेट चुनने के लिए आगे आएंगे? मैंने तो वकार यूनिस, वसीम अकरम, इमरान खान, स्टीव वॉ, एलन बॉर्डर और विवियन रिचर्ड्स को देखा है। पर इस पाकिस्तान टीम में कौन से ऐसे प्रेरित करने वाले क्रिकेटर हैं? लोग क्यों वीडियो देखते हैं हमारी आज भी, क्योंकि हमने कई युवाओं को प्रेरित किया। टीम को छोड़ दें, पीसीबी की बात करें, मैनेजमेंट की बात करें जो पीसीबी में हो रहा है उसका सीधा असर टीम पर दिख रहा है। पीसीबी ने जो चुनाव किए पिछले 20-30 वर्षों में उसका असर अब दिख रहा है।

वहीं पूर्व खिलाड़ी मोईन खान ने भी कहा कि हम ऐसे मुल्क में खेले हैं जहां फिटनेस का बड़ा ध्यान रखा जाता है। अफगानिस्तान के खिलाफ तो ऐसा लगा कि सभी खिलाड़ी थक चुके थे। जिस तरह से मैदान पर फील्डिंग हुई है, वह देखकर साफ लग रहा था कि हमारे खिलाड़ी काफी थके हुए थे। किसी से फील्डिंग नहीं हो रही थी। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि आपने ऐसे समय में श्रीलंका का टूर रखा, श्रीलंका का हम सबको पता है कि वहां खिलाड़ी ड्रेन आउट हो जाते हैं। तीन महीने पाकिस्तान की टीम श्रीलंका में रही है। इतने लालछन लगने के बाद अब बाबर आजम की फौज अगले मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटती है या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी।

Advertisement
Next Article