India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit-Virat के साथ-साथ इन दिग्गजों का होगा आखिरी विश्व कप, जानिए कौन-कौन हैं इस लिस्ट में शामिल

05:02 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

भारत की सरजमीं पर विश्व कप का बिगुल अब बज चुका है और सभी टीम इस महाकुंभ के लिए तैयार हो चुकी हैं। वहीं इस महाकुंभ में कई देश के विभिन्न खिलाड़ी है, जिनका यह विश्व कप 2023 आखिरी विश्व कप होने वाला है। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन का नाम आना लगभग तय है क्योंकि दोनों ही भारत के सीनियर खिलाड़ी है और इसके 4 साल बाद दोनों की उम्र 40 पार हो जाएगी।

सबसे पहले मेजबानी करने वाली भारतीय टीम की ही बात कर लें तो इस लिस्ट में रोहित शर्मा, अश्विन के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी का नाम हम ले सकते हैं, क्योंकि दोनों गेंदबाजी तो जबरदस्त करते हैं, मगर 4 साल बाद दोनों की फिटनेस किस तरह की होती है, यह बड़ा सवाल होगा। हालांकि दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में डालना अभी सही नहीं होगा क्योंकि उनकी फिटनेस इस वक्त कमाल की है और हो सकता है कि वो 4 साल बाद 38 की उम्र में भी वो ऐसे ही होंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो उस टीम से दो बड़े नाम जो हैं, उसमें पहला नाम आता है ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर का, तो वहीं दूसरा नाम आता है स्टीव स्मिथ का।

वहीं साउथ अफ्रीका से कप्तान तेंबा बाभूमा और क्विंटन डिकॉक का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। वहीं रसी वेन डेर दुसेन का भी नाम जुड़ सकता है क्योंकि वो इस वक्त ही 34 वर्ष के हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड की बात करें तो इस टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाजों में से एक केन विलियमसन हो सकते हैं, जो कि अभी 33 वर्ष के हैं  और हाल ही में फिट हो कर टीम में वापसी की है। वहीं तेज गेंदबाज टिम साउदी और डेरेल मिशेल भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। इसके बाद इस विश्व कप में खेल रहे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का, वो 38 साल के हो चुके हैं और उम्मीद न के बराबर है कि वो 2027 में होने वाले विश्व कप में शिरकत करेंगे।

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टीम की बात करें तो मोईन अली के साथ-साथ डेविड मलान, बेन स्टोक्स, डेविड विल्ली जैसे खिलाड़ी के लिए आखिरी विश्व कप साबित हो सकता है। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान, इफ्तिखार अहमद अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं। श्रीलंका की बात करें तो दिमुथ करुणारत्ने, कुशल परेरा अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं। वहीं अंत में बात करते हैं बांग्लादेश की टीम की तो उनके कप्तान शाकिब-अल-हसन, महमूदुल्लाह और मुशफिकुर रहीम का यह आखिरी विश्व कप होने वाला है। ऐसे में जितने भी खिलाड़ी है सभी टीम के, वो सब चाहेंगे कि वो अपने देश को विश्व चैंपियन बनाए। पर जीत किसी एक को मिलने वाली है, ऐसे में इस बार का विश्व कप कॉफी स्पेशल और एक्साइटिंग रहने वाला है।

Advertisement
Next Article