India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Asia Cup 2023 : कल होगा India-Pakistan का महा मुकाबला, कौन होगा भारत का नंबर पांच खिलाड़ी ?

04:48 PM Sep 01, 2023 IST
Advertisement
एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है पहले दो मुकाबले काफी शानदार रहे हैं। पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रन के बड़े अंतर् से हराया तो वहीँ दूसरे मुकाबले में डिफेंडिंग एशिया कप चैंपियन श्रीलंका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है। अब तीसरा मुकाबला  2 सितम्बर को पाकिस्तान और भारत के बीच होने जा रहा है। यह ऐसा मुकाबला है जिसका दुनिया के हर क्रिकेट फैन को इंतज़ार होता है। एक तरफ पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला जीतकर कॉन्फिडेंस से भरी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के सामने नंबर पांच की समस्या कड़ी हो गयी है।  
दरअसल, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया को यह दर है कि अब नंबर पांच पर उनकी जगह प्लेइंग में कौन शामिल होगा है। क्यूंकि टॉप थ्री में तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली तय हैं, जबकि चार नंबर पर लगभग श्रेयस अय्यर का खेलना तय हैं।  लेकिन केएल राहुल का एशिया कप के पहले दो मैच से बाहर होने पर उनकी जगह ईशान किशन या संजू सैमसन कौन खेलेगा इसपर सस्पेंस बना हुआ है। 
देखा जाए तो टीम में रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर संजू सैमसन को शामिल किया गया है। अगर उनके मिडिल ऑर्डर में रिकॉर्ड की बात करें तो नंबर पांच पर संजू ने भारत के लिए पांच मुकाबले खेले हैं और 52 की औसत से 104 रन बनाए है। जबकि उनक हाईएस्ट स्कोर 54 रन है। वहीं नंबर 6 पर खेलते हुए संजू ने 4 मैचों में 90 की औसत से 180 रन बनाए है। जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर 86 रन है। वहीं ईशान किशन की बात करें तो अभी तक उन्होंने पांच नंबर पर कभी बल्लेबाज़ी नहीं की है। लेकिन नंबर चार पर उन्होंने 6 मैच में बैटिंग की है और इस दौरान उन्होंने 21. 20 की औसत से 106 रन बनाए है। जबकि उनका हाईएस्ट स्कोर 50 रन है। 
लेकिन हालिया फॉर्म देखा जाए तो ईशान किशन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे। लेकिन वो सभी पारियां ओपन करते हुए आई थी। जबकि संजू की बात की जाए तो वेस्ट इंडीज के खिलाफ उनको दो मैच खेलने का मौका मिला था और इन दो मैचों में संजू ने 60 रन बनाए थे जिसमें तीसरे मैच में 51 रन की पारी खेली थी। अब देखने वाली बात होगी की कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ईशान या संजू किसी प्लेइंग में शामिल करते हैं। 
Advertisement
Next Article