India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Asia Cup 2023 से पहले Team India का बदला कोच, Rahul Dravid की जगह यह पूर्व खिलाड़ी संभालेगा जिम्मेदारी

04:43 PM Aug 27, 2023 IST
Advertisement
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच से जुड़ी एक बड़ी खबर रविवार को सामने आई है। एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दवा किया जा रहा है कि वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम एक हेड कोच में बदलाव देखने को मिल सकता है। एशियन गेम्स में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ नहीं होंगे। उनकी जगह भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण हो  सकते है। 
टीम इंडिया के लिए आने वाले कुछ महीने काफी बिजी हैं और टीम का शेड्यूल भी काफी बिजी रहने वाला है। इस समय तो टीम का फोकस 30 अगस्त से शुरु हो रहे एशिया कप पर है, जिसके लिए टीम इंडिया बेंगलुरु में कैंप में अपनी तैयारी कर रही है। एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज सीरीज, फिर चीन में होने वाले एशियन गेम्स और 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप।
लेकिन एशिया कप शुरू होने से पहले ही एक रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के कोच अब राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि वीवीएस लक्ष्मण होंगे। दरअसल एशियन गेम्स और वर्ल्ड कप की तारीख आपस में टकरा रही हैं जसिके कारण एशियन गेम्स के लिए भारतीय मेंस क्रिकेट टीम का हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को बनाया जाएगा। जबकि वनडे वर्ल्ड कप में सीनियर टीम के साथ राहुल द्रविड़ ही कोचिंग के जिम्मेदारी संभालेंगे। एशियन गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में खेले जाएंगे। बता एशियन गेम्स के लिए भारत के बी टीम चुनी गई है, जिसमें ऋतुराज की कप्तानी में 15 मेंबर की टीम चुनी गयी है, जिसमें तिलक वर्मा,  यशस्वी जयसवाल और रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ी शामिल है। 
एशियन गेम्स के भारतीय टीम 
रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)
Advertisement
Next Article