India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Asia cup 2023 : Virat Kohli से पंगा लेना इस खिलाड़ी को पड़ा महंगा, Asia Cup टीम में नहीं मिली जगह

05:17 PM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
 एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब बाद कुछ ही घंटे रह गए है और उससे पहले अफगानिस्तान ने रविवार को अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। जिसमें एक बड़ा चौकाने वाला फैसला लिया गया है। जिसमें टीम के तेज़ गेंदबाज़ नवीन उल हक़ को टीम में शामिल नहीं किया गया है जिसके बाद इस गेंदबाज़ ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी नाराजगी जताई है। वहीं कुछ फैंस ने उनकी टांग खिंचाई भी की। 
नवीन उल हक़ है पिछले कुछ समय से काफी चर्चा का विषय रहे हैं और इसका कारण है उनका गुस्से वाला नेचर। नवीन ने आईपीएल में आरसीबी और लखनऊ के मैच के दौरान भी विराट कोहली से पंगा लिया था जसिके बाद बात काफी आगे बढ़ गयी थी और बीच दूसरे खिलाड़ियों को भी आना पड़ा था। इतना ही नहीं, मैच के बाद जब विराट कोहली नवीन-उल-हक से हाथ मिलाने गए तो भी दोनों के बीच काफी बहस हुई थी। इसके बाद नवीन ने कई बार रहा सोशल मीडिया पर विराट कोहली को टारगेट किया था।अब एशिया कप के लिए जब अफगानिस्तान टीम का ऐलान किया गया तो नवीन-उल-हक का पत्ता काट दिया गया है। नवीन ने अफगानिस्तान के लिए 7 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 14 विकेट हैं.
नवीन ने कल एशिया कप टीम में जगह न मिलने पर अपने इंस्टग्राम पोस्ट पर लिखा, “”इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी आंखें अंधेरे के साथ कितनी अच्छी तरह तालमेल बिठा लेती हैं, आप इसे रोशनी समझने की गलती कभी नहीं करेंगे।”  बता दें नवीन ने इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से खेलते हुए 8 मैच में 19.91 की औसत से 11 विकेट लिए थे। वहीं अफगानिस्तान के लिए उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 2021 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था जबकि आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 26 मार्च को खेला था। 

उसके बाद वो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं रहे है। जबकि वनडे सीरीज में अफ़ग़ान टीम को 3-0 से हार का समाना करना पड़ा था फिर भी सिलेक्टर्स ने नवीन उल हक़ को टीम में शामिल नहीं किया है। नवीन के अलावा तेज़ गेंदबाज़ फरीद अहमद को भी एशिया कप से बाहर कर दी गया हैं। फरीद अहमद भी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में बाबर आज़म के साथ भीड़ गए थे। जिसके बाद उन्हें भी एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि यह दोनों गेंदबाज़ वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। 
एशिया कप के लिए अफगानिस्तान टीम 
रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, रियाज हसन, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, आई अलीखेल, राशिद खान, गुलबदीन नैब, करीम जनात, अब्दुल रहमान, एस अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, एस सफी और फजलहक फारूकी.
Advertisement
Next Article