India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Asian Games: पाकिस्तान को पटखनी दे भारत ने रचा इतिहास, 9 साल बाद Squash में जीता गोल्ड मेडल

07:32 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

Squash Gold Medal: इस साल के एशियन गेम में भारत ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को पटखनी देकर 9 साल बाद स्क्वैश में गोल्ड मेडल जीता है। जिसके बाद भारत के खाते में 10 स्वर्ण पदक हो गए हैं। भारत ने साल 2014 एशियाई खेलों के बाद पहली बार स्क्वैश में पदक जीता है। जो सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है। निर्णायक मैच में भारत के अभय सिंह ने फाइनल के तीसरे मैच में पाकिस्तान के जमान नूर को मात देकर भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाल दी।

भारत ने कर दिया कमाल

बता दे कि पहले और दूसरे मैच में सौरव घोषाल ने मोहम्मद आसिम खान को हराकर भारत का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया था। जिसके बाद सभी के निगाहें अगले मुकाबले पर थी। जिसमें भारत ने कमाल ही कर दिया। india gold in squash पर भारतीयों खिलाड़ियों को स्क्वैश के फाइनल में अपना पहला मुकाबले में हार से सामना करना पड़ा। महेश मनगांवार को पाकिस्तानी खिलाड़ी नासिर इकबाल के खिलाफ सेट में हार मिली।

पहले मैच में मिली थी हार

इसके बाद भारत के स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने दूसरे मैच में शानदार खेलकर स्कोर बराबर कर दिया। तीसरे मैच में अभय सिंह की जीत की बदौलत स्क्वैश टीम स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही। याद दिला दें कि इससे पहले ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान ने स्क्वैश मैच में भारत को हराया था।

भारत के पास पदकों की संख्या

अब 19वें एशियाई खेलों में भारत के पास पदकों की संख्या 36 के आंकड़े को टच कर गई है, जिसमें 10 गोल्ड और 13 सिल्वर और 13 कांस्य पदक है। भारत को सातवें दिन शानदार शुरुआत मिली जिसमें चैंपियनशिप मैच में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की रोमांचक जीत दर्ज की और गोल्ड मेडल जीता।

Advertisement
Next Article