India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की विश्व कप 2023 की पहली जीत, श्रीलंका को मिली हार की हैट्रिक

11:21 PM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनली अपने विश्व कप में अपने जीत का खाता खोल लिया है। श्रीलंका के खिलाफ आज के मुकाबले में आज ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। वहीं इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोरबोर्ड पर लगा दिए सिर्फ 209 रन। श्रीलंका को उनके ओपनर्स ने पहले तो शुरुआत अच्छी दिलाई, मगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और ताश की पन्नों की तरह बिखर गए। वहीं इस मुकाबले के जीत के हीरो रहे आज एडम जैम्पा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए जबरदस्त कमबैक किया। एडम जैम्पा ने सबसे ज्यादा टीम की तरफ से 4 विकेट हासिल किए। वहीं मिसेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट अपनी टीम के लिए चटकाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रहा। डेविड वार्नर सिर्फ 11 रन पर चलते बने। लेकिन उसके बाद मिशेल मार्श 52 रन की पारी खेली और उनका अच्छा साथ दिया मार्नस लाबुशेन ने जो कि 40 रन की पारी खेली।

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जोस इंग्लिस ने भी आज अच्छी पारी खेली और 59 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली और फिर वेलालागे ने उनका विकेट चटकाया। वहीं अंत में ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने मिलकर अपनी टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई। वहीं ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है, जोकि दोनों ही टीम के लिए काफी अहम मुकाबला रहने वाला है।

दोनों ही टीम को 2-2 जीत और 1-1 हार का का सामना करना पड़ा है। तो अब देखने वाली बात होगी कि अगले मुकाबले में कौन सी टीम हासिल करेगी।

Advertisement
Next Article