India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अंपायर के गलत फैसले पर बरसे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा:- उनके आंकड़ों को बड़ी स्क्रीन पर देखना चाहूंगा

04:31 PM Oct 18, 2023 IST
Advertisement

जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में कैमरा और टेक्नोलॉजी का ज्यादा उपयोग होना शुरू हुआ है, तब से पता नहीं ऐसा क्या हो गया है कि फील्ड सबसे ज्यादा गलती अंपायर से होने लगी है। जी हां, इस विश्व कप में हमने कई ऐसे मुकाबले देखे हैं, जिसमें अंपायर ने ब्लंडर मिस्टेक किए हैं, जिस वजह से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। अंपायर्स की गलतियां इतनी दिखने लगी है कि इसपर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी प्रतिक्रिया दे दी है।

दरअसल हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुआ ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में अंपायर्स ने कई गलतियां की है। इस वजह से खिलाड़ियों ने फील्ड पर नाराजगी भी जताई थी। स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी को अंपायर के द्वारा गलत आउट दिया गया था। जो कि स्क्रीन में साफ देखा गया था कि स्टोइनिस की गेंद में बल्ला नहीं सटा था। ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 134 रन के बड़े मार्जिन से हार झेलना पड़ा था।

वहीं टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इस खराब अंपायरिंग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मैं अंपायरों के आंकड़ों को बड़ी स्क्रीन पर देखना चाहूंगा कि उन्होंने अपने करियर में क्या सही और क्या गलत फैसले लिए हैं। खराब अंपायरिंग के कारण किसी टीम को हार का सामना करना पड़े यह तो बड़े ही दिक्कत की बात है उनके लिए। कोई भी टीम डीआरएस लेती है तो उनके अधिकतर फैसले सही हो जाते हैं। खैर यह तो कुछ भी नहीं। जब महेंद्र सिंह धोनी खेला करते थे, तब उनका नाम धोनी रिव्यू सिस्टम भी रख दिया गया था क्योंकि उन्होने अपने करियर में 90 प्रतिशत से ज्यादा बार डीआरएस की मदद से अंपायर के फैसले को पलट चुके हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया को पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ जीत मिल चुकी है और उसने विश्व कप में अपनी जीत का खाता खोल चुके हैं। वहीं अब इस टीम का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है, जो कि 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। तो अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम अगले मुकाबले में जीत हासिल करती है।

Advertisement
Next Article