India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अफगानिस्तान के रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद Babar Azam ने गेंदबाजों पर लगाया आरोप

09:59 AM Oct 24, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान के लिए कल का दिन काफी खराब रहा। इस टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार वनडे क्रिकेट में हार का सामना करना पड़ा। इस हार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नहीं पचा पाए और उन्होंने इस हार का जिम्मा गेंदबाजों पर थोप दिया। वहीं अफगानिस्तान ने रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है, जिसके कारण उन्होंने खुब जश्न भी मनाया।

दरअसल अफगानिस्तान की टीम इससे पहले कभी भी किसी भी टीम के खिलाफ इतनी बड़ी रन को चेज नहीं कर पाई थी। इससे पहले जो उन्होंने सबसे बड़ा रन चेज किया था वो 274 रन था। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 283 रन के लक्ष्य को हासिल कर उन्होंने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है। वहीं विश्व कप अब तक दोनों देश के बीच 7 मुकाबले खेले गए थे, जिसमें से सभी मुकाबले पाकिस्तान के नाम था, मगर अब अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के इस जीत के सिलसिले को खत्म कर दिया और 7-1 से आगे बढ़ना शुरु कर दी है।

इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम की यह पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के अलावा वनडे क्रिकेट में पहली जीत है। वहीं हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि वो हमने गेंदबाजी में बेहतर नहीं किया और विकेटों को हासिल करने में हम नाकामयाब रहे, जिसके कारण हमने मुकाबले को गंवा दिया। बाबर ने कहा कि मैं काफी निराश हूं क्योंकि, हमें आज के मैच में जीत हासिल नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने यह भी माना है कि अफगानिस्तान के बल्लेबाज आसानी से रन बनाए जा रहे थे हमारी गेंदबाजों के खिलाफ। वो लगातार बाउंड्री के बाहर गेंद को पहुंचा रहे थे, जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।

इसके बाद बाबर आजम ने अफगानिस्तान की तारीफ भी की और कहा कि अफगानिस्तान हमारी टीम के तीनों डिपार्टमेंट से बेहद ही ताकतवर नजर आई। इस कारण यह मैच उनके नाम रहा। उन्होंने कहा कि पिछले तीन मैचों से उनकी टीम गेंदबाजी और फील्डिंग में फेल हो रही है। हालांकि, मैं अगले मैच के लिए इसका ध्यान रखेंगे। बाबर आजम ने इस हार को स्वीकार कर लिया है। तोौ अब देखने वाली बात होगी कि क्या अगले मुकाबले में पाकिस्तान जीत की पटरी पर वापस लौट पाएगी।

Advertisement
Next Article