India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर Aakash Chopra से कारोबारी ने ठगे 33 लाख रुपये

10:29 AM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

हाल के एक घटनाक्रम में, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और प्रसिद्ध कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने जूता व्यवसायी कमलेश पारिख और उनके बेटे ध्रुव पारिख के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है। एफआईआर आईपीसी की धारा 406 के तहत दर्ज की गई है, जो आपराधिक विश्वासघात से संबंधित है। चोपड़ा का आरोप है कि पारिख ने स्पोर्ट्स शू बिजनेस में निवेश का वादा करके उन्हें धोखा दिया।हरीपर्वत थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, चोपड़ा ने ध्रुव पारिख को अपने स्पोर्ट्स शू बिजनेस में निवेश के लिए 57.8 लाख रुपये दिए थे। एक औपचारिक समझौता किया गया, जिसमें कहा गया कि ध्रुव 20% लाभ के साथ 30 दिनों के भीतर पैसे वापस कर देगा। वसूली के लिए पोस्ट-डेटेड चेक उपलब्ध कराए गए। हालांकि, एक साल बाद केवल 24.5 लाख रुपये वापस आए और दो चेक बाउंस हो गए। कानूनी नोटिस के माध्यम से मुद्दे को सुलझाने के प्रयासों के बावजूद, पारिख अपने दायित्वों को पूरा करने में विफल रहे। इससे चोपड़ा पर 33.3 लाख रुपये की मूल राशि वसूलने का काम आ गया है।

"हमने एक औपचारिक रूप से नोटरीकृत समझौते में प्रवेश किया, जिसमें शर्त थी कि ध्रुव को 20% लाभ के साथ 30 दिनों के भीतर पैसा वापस करना था, और वसूली के लिए पोस्ट-डेटेड चेक प्रदान किए गए थे। हालांकि, एक साल बाद, केवल 24.5 लाख रुपये वापस किए गए हैं। और दो जारी किए गए चेक अनादरित हो गए,'' टाइम ऑफ इंडिया के अनुसार चोपड़ा के हवाले से एफआईआर में कहा गया है।"मैंने ध्रुव के पिता, कमलेश से बात की, और उन्होंने अपने बेटे की ओर से समझौते का सम्मान करने का वादा किया, लेकिन ऐसा करने में विफल रहे। कानूनी नोटिस दिए गए, लेकिन पिता और पुत्र दोनों ने संचार बंद कर दिया, जिससे मूल राशि, 33.3 लाख रुपये की वसूली हो गई। , एक चुनौती, “चोपड़ा ने आरोप लगाया।थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि उपलब्ध कराये गये कागजात व साक्ष्य की जांच की जा रही है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. आरोपियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.
थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने कहा, "शिकायतकर्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों और सबूतों की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।"

यह पहली बार नहीं है जब पारिखों को कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इस साल की शुरुआत में, क्रिकेटर दीपक चाहर के पिता ने भी उन पर एक कथित व्यावसायिक उद्यम में धोखाधड़ी और 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। शिकायत में पैसे वापस मांगने पर गाली-गलौज और धमकियों का भी जिक्र किया गया है।मामले की अब कानून प्रवर्तन द्वारा जांच की जा रही है, और आरोपियों को उनके कथित विश्वास उल्लंघन के लिए जवाब देना होगा। क्रिकेट जगत मशहूर कमेंटेटर द्वारा की गई इस कानूनी कार्रवाई के नतीजे का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article