India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नेपाल के खिलाफ शतक बनाकर इतिहास रच दिया, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 48 गेंदों में बनाएं 100 रन

03:03 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

भारत का यश,यशस्वी जायसवाल  ने  फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक नया  रिकॉर्ड बना डाला है. यशस्वी के रिकॉर्ड की बात करे तो अब इनके लिए यह आम बात हो गयी है। वो इसलिए कुछ दिनों पहले आईपीएल 2023 में यह नाम सबके कान में  गूंजा था। 

 जायसवाल ने आईपीएल 2023 में 13 गेंद पर अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया था. फिर  जायसवाल ने आईपीएल के इतिहास में ऐसा कारनामा कर दिखाया जिससे इस बात का सबूत मिल गया था, कि आने वाले समय में जायसवाल भारतीय क्रिकेट के नए सुपरस्टार बनेंगे. दरअसल, जायसवाल आईपीएल के इतिहास के ऐसे अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल कर दिखाया था . ऐसा कर जायसवाल ने 15 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था . 15 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के शेन मार्श ने अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. मार्श ने साल 2008 के आईपीएल सीजन में कुल 616 रन बनाए थे, वहीं, इस सीजन जायसवाल ने 625 रन बनाकर धमाल मचा दिया था। 

 फिर एक बार यशस्वी ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। रिकॉर्ड बना है तो किसी का टूटा भी होगा। बता दें यशस्वी जयसवाल भारतीय ओपनर ने चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में मंगलवार को नेपाल के खिलाफ शतक बनाकर इतिहास रच दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 48 गेंदों में 8 चौके और सात छक्के की मदद से 100 रन बनाए। हालांकि जायसवाल 100 रन का आंकड़ा छूने के बाद दीपेंद्र सिंह की बॉल पर कैच आउट हो गए।

उनके आउट होने के बाद 22 गेंदों का और खेल बचा था, जहां रिंकू सिंह ने मैदान पर आकर धमाल मचा दिया . रिंकू सिंह ने 15 बॉल की अपनी पारी में नाबाद 37 रन ठोके.

 

यशस्वी की बात करे तो उन्होंने 21 साल 279 दिनों की उम्र में यह शतक अपने नाम किया.और अपने ही साथी खिलाड़ी  शुभमन गिल  का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. गिल ने 23 साल 146 दिन की उम्र में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत की ओर से शतक जड़ा था. आपको कैसी लगी यशस्वी की बल्लेबाजी? 

 

Advertisement
Next Article