India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नीदरलैंड को हराया, मगर ऐसे कैसे विश्व कप जीतेगा पाकिस्तान, गेंदबाजों के भरोसे कब तक रहेगी टीम

10:49 PM Oct 06, 2023 IST
Advertisement

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को ओपनिंग मुकाबले में 81 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुना और जबरदस्त गेंदबाजी भी की। उसी वक्त एक सवाल खड़ा हो गया था कि क्या पाकिस्तान इस तरह के बल्लेबाजी से आगे का रास्ता कैसे तय करेगी। नीदरलैंड, जो कि इस विश्व कप में एक छोटी टीम मानी जाती है, और जो क्वालीफायर खेल कर विश्व कप में जगह बनाई है, उस टीम के खिलाफ इस तरह की फ्लॉप बल्लेबाजी पाकिस्तान के लिए सही संकेत नहीं हैं।

पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी फखर जमान 12 और इमाम उल हक ने 15 रन बनाए। पिछले कई इनिंग से देखा जा रहा है कि पाकिस्तान को एक अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही है, जिस वजह से टीम एक बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ पाती हैं। वहीं बाबर वनडे क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज जरूर हैं, मगर आज नीदरलैंड के खिलाफ 5 पर निपट गए। वो तो रिजवान और साउद शकील की 1209 रन की साझेदारी और दोनों का अर्धशतक ने टीम को मझदार में फंसने से बचा लिया, लेकिन ऐसे में बड़े टीमों के खिलाफ पाकिस्तान फंस सकती हैं।

पाकिस्तान ने जीत जरूर हासिल की, मगर जिस चैंपियनशिप को जीतने भारत आई है यह टीम वो तो बिरयानी खाकर नहीं होगा। उन्हें फील्ड पर वो एफर्ट दिखाना होगा। इसके अलावा गेंदबाज आपको हर मुकाबले नहीं निकाल के दे पाएंगे। अगला मुकाबला इस टीम का श्रीलंका के खिलाफ हैं, जिनके पास अच्छे बल्लेबाजों की लिस्ट है, वहां इतनी आसानी से विकेट नहीं मिलेगा पाकिस्तान के गेंदबाजों को। हरीश राउफ, हसन अली, शाहिद अफरीदी की जबरदस्त गेंदबाजी रही और शादाब खान ने जो विकेट लिया, मुकाबला वहां से पाकिस्तान के पक्ष में गया, मगर पाकिस्तान के बल्लेबाज अगर स्कोरबोर्ड पर 300 से ऊपर रन लगाए होते तो मुकाबला और आसानी से जीता जा सकता था।

वहीं नीदरलैंड की बात कर लें, इस टीम के पास खोने को कुछ नहीं हैं और जिस तरह का आज टीम ने खेला है, वो जबरदस्त रहा। भले ही हार का सामना करना पड़ा, मगर कमियों को सुधार कर टीम वापसी कर सकती हैं। हालांकि यह पाइंट पाकिस्तान के लिए वैलिड होता है। उन्हे भी कुछ कमी पर काम करना होगा। नीदरलैंड का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से है, जो कि पहले मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल कर चुकी है।

Advertisement
Next Article