India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ENG vs PAK : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दी 93 रन से शिकस्त , हार के साथ खत्म हुआ PAKISTAN का सफर

02:24 AM Nov 12, 2023 IST
Advertisement

सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके गत चैंपियन इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप के अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को यहां पाकिस्तान को 93 रन से शिकस्त देकर अपने निराशाजनक अभियान का जीत से अंत करने के साथ ही 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी जगह सुरक्षित की।
पाकिस्तान 244 रन बनाकर ऑल आउट
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 337 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। वही पाकिस्तान ने टारगेट का पीछा करने उतरी लेकिन वह 244 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सलमान आगा ने 51 रन की पारी खेली। हारिस रऊफ ने 35 रन की पारी खेली। डेविड विली ने तीन विकेट लिए।
इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने 84 रन की शानदार पारी खेली
वही , इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने 84 रन की शानदार पारी खेली, जबकि जो रूट ने 60 रन बनाए। हैरिस रऊफ ने पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट झटके, जबकि शाहीन अफरीदी ने दो विकेट अपने नाम किए।
डेविड विली ने 10 ओवर में 56 रन देकर तीन विकेट लिए
बता दे कि इंग्लैंड के लिए प्लेयर ऑफ द मैच रहे डेविड विली ने 10 ओवर में 56 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा आदिल राशिद, मोईन अली और गस एटकिंसन को भी 2-2 सफलताएं मिली। इससे पहले इंग्लैंड टीम ने जॉनी बेयरस्टो (59), जो रूट (60) और बेन स्टोक्स (84) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने 337/9 का स्कोर खड़ा किया था।
पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत काफी शानदार रही
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत काफी शानदार रही। जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। इफ्तिखार अहमद ने डेविड मलान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।मलान ने पांच चौके की मदद से 39 गेंदों पर 31 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 7 चौके और एक सिक्स की मदद से 61 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। बेयरस्टो को हारिस रऊफ ने आउट किया।
2025 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई
आपको बता दे कि इस जीत के साथ इंग्लैंड टीम ने पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर काबिज रहते हुए अपना सफर खत्म किया। इसके साथ ही उसने 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। बता दें कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में होगा, जिसमें वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल की टॉप-7 टीमों को जगह मिलेगी।
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद
पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ

Advertisement
Next Article