India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World cup 2023 के पहले मुकाबले में ही Eng ने की कई बड़ी गलतियां, जानें क्यों इतनी आसानी से जीता NZ

10:36 PM Oct 05, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप का बिगुल बज चुका है और न्यूजीलैंड ने धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है। डिफेंडिंग चैंपियन को एकतरफा तरीके से हराया और संकेत दे दिया है कि वो आगे क्या करने वाले हैं। 9 विकेट से न्यूजीलैंड ने मुकाबले को जीता, जिसमें रचिन रवींद्र और डेवॉन कन्वे ने शानदार शतक लगाया। वहीं इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए भी फूस साबित हुई। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या कारण रहा, जिस वजह से डिफेंडिंग चैंपियन को ओपनिंग मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड ने जबरदस्त आगाज किया।

सबसे पहले तो आपको बता दें कि आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड के परमानेंट कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल रहे थे, जिस वजह से टॉम लाथम टीम के कप्तान थे। उन्होंने टॉस जीता और इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। मगर इंग्लैंड की गहरी बल्लेबाजी क्रम नहीं चली और स्कोरबोर्ड पर मात्र 282 रन लगे। उसके बाद न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र 123 और डेवोन कॉन्वे ने 152 रन की जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी।

वहीं इंग्लैंड की बल्लेबाजी आज के उनके हार की सबसे बड़ी जड़ रही। जो रूट के अलावा किसी भी बल्लेबाजों का बल्ला नहीं बोला। इसके अलावा हैरी ब्रुक पर काफी ज्यादा जिम्मेदारी दी गई थी, जिसे वो नहीं उठा पाए। बल्लेबाजी पिच पर भी इंग्लैंड की टीम पिट गई। वहीं इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की टीम को काफी ज्यादा कमी खली। वो ऐसे खिलाड़ी है जो कि अपने धैर्य से दो विश्व कप जीता चुके हैं, और शायद इसलिए ही उन्होंने नी इंजरी की परवाह किए बगैर रिटायरमेंट छोड़ कर टीम से जुड़े, मगर दुर्भाग्य से वो आज के मुकाबले को नहीं खेल पाए और शायद इस वजह से टीम आज के मुकाबले को हार गई।

इसके बाद गेंदबाजी काफी डिली नजर आई इंग्लैंड की। आदिल रशिद और मार्क वुड से काफी ज्यादा उम्मीद थी टीम को, मगर दोनों अपना अनुभव और टैलेंट नहीं दिखा पाए। एकमात्र विकेट सैम करन को मिला, जो कि उन्होंने शुरुआती ओवरों में ही ले लिए। वहीं जोस बटलर की कप्तानी में कुछ कमी नजर आई। वो बल्लेबाज तो जबरदस्त है, मगर कप्तानी पर उन्हें काम करना होगा। तो अब देखेगे अगले मुकाबले में कि इंग्लैंड अपनी टीम में क्या बदलाव लेकर उतरती हैं। इस टीम का अगला मुकाबला 10 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ है, जो कि किसी भी टीम के रास्ते का कांटा बनकर कभी-कभी साबित होता हैं। ऐसे में इंग्लैंड को इस टीम से सतर्क होकर खेलना होगा। वहीं न्यूजीलैंड अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 9 अक्टूबर को खेलने जा रही हैं।

Advertisement
Next Article