India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World Cup 2023 में पहली बार हुई भारत से खराब फील्डिंग, छोड़े तीन कैच

08:43 PM Oct 22, 2023 IST
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2023 विश्व कप मैच के दौरान भारत के लिए मैदान पर एक कठिन दिन था, कई कैच छोड़ना महंगा साबित हुआ। पहली महत्वपूर्ण चूक 11वें ओवर में हुई, जब रवीन्द्र जड़ेजा ने रचिन रवीन्द्र की गेंद पर एक आउट किया, जो 12 रन पर थे। यह घुटने से ऊंचा कैच था जिसे आमतौर पर जडेजा आसानी से पकड़ लेते थे, लेकिन इस दुर्लभ मौके पर उन्होंने यह मौका गंवा दिया। रवींद्र ने अपनी पारी जारी रखी और अंततः 34वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर अपना विकेट गंवाकर 87 गेंदों में 75 रन बनाकर आउट हो गए।

क्षेत्ररक्षण की समस्या जारी रही क्योंकि केएल राहुल ने रवींद्र जड़ेजा के पारी के अंतिम ओवर में एक और कैच छोड़ दिया, हालांकि यह काफी कड़ा था। इसके ठीक तीन ओवर बाद, जसप्रित बुमरा ने सीमा रेखा पर अपेक्षाकृत आसान कैच छोड़ कर भारत की परेशानी बढ़ा दी। 69 रन पर मजबूत दिख रहे डेरिल मिशेल ने कुलदीप की गेंद को लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री की ओर निर्देशित किया था।

तेजी से पोजीशन में आ रहे बुमराह गेंद को ठीक से सुरक्षित नहीं कर सके और गेंद उनके हाथ से छूट गई। यह पारी का तीसरा कैच छोड़ा गया, जिससे भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और कुलदीप यादव क्षेत्ररक्षण प्रयास से निराश दिखे।

इससे पहले खेल में, भारत ने टॉस जीता था और धर्मशाला के सुरम्य एचपीसीए स्टेडियम में गेंदबाजी करने का विकल्प चुना था। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में अब तक कोई हार नहीं मानी है और भारत ने अपनी गेंदबाजी पारी की शानदार शुरुआत करते हुए 9 ओवर के भीतर अपने पहले दो विकेट निकाल दिए थे। दरअसल, न्यूजीलैंड का स्कोर 8.1 ओवर में 19/2 था, जब रचिन रवींद्र (75) और डेरिल मिशेल ने तीसरे विकेट के लिए 159 रन की मजबूत साझेदारी की।

Advertisement
Next Article