India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विश्व कप में अब Hardik Pandya की वापसी हुई और कठिन

12:03 PM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। हार्दिक पांड्या के बारे में अब कहा जा रहा है कि वो विश्व कप के अगले मुकाबले में भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलने वाले हैं। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक को पहले गेंदबाजी करते हुए एंकल में चोट आ गई थी, जिस वजह से वो उस मुकाबले में आगे न तो गेंदबाजी करने आए थे और न ही बल्लेबाजी करने में सक्षम थे।

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के अपडेट को लेकर जो खबर सामने आई है उसमें साफ कहा गया है कि वो अगले मुकाबले में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अपने पहले ओवर की 3 गेंद फेंकने के बाद चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनके बचे हुए ओवर को विराट कोहली ने पूरा किया था। वहीं उनका जब स्कैन रिपोर्ट आया था तब उसमें फ्रैक्टर नहीं था। हालांकि उन्हें चोट के बाद एन.सी.ए भेजा गया था, और वहां उनका इलाज भी हुआ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर जाने के बाद टीम में कुछ चेंजेज किए गए, जिसमें सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया था और शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया गया था। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उनकी कमी ज्यादा महसूस नहीं आई थी क्योंकि शमी ने उस मुकाबले में गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया था और 5 विकेट हासिल किए थे। उसके बाद बल्ले से विराट कोहली ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और भारत ने 20 साल बाद विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराया था। हालांकि हार्दिक पांड्या के फिटनेस को देख कर ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि वो विश्व कप से बाहर हो सकते हैं।

भारत ने अब तक 5 मुकाबले खेले है और सभी में जीत हासिल कर टेबल टॉपर हैं। लेकिन आगे भारत को चार मुकाबले और खेलने हैं, जो कि 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ, फिर 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेडे में, 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में और फिर अंत में 2 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेला जाएगा। तो अब देखने वाली बात होगी कि क्या हार्दिक पांड्या इस विश्व कप में चोट के बाद वापसी कर पाएंगे या फिर उनकी वजह कोई और खिलाड़ी लेगा।

Advertisement
Next Article