India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haris Rauf के सामने Afghanistan की बत्ती हुई गुल, पहले वनडे मैच में 59 रन पर पूरी टीम हुई ऑलआउट

12:01 PM Aug 23, 2023 IST
Advertisement
  एशिया कप से पहले इन दिनों पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला कल यानी 22 अगस्त को श्रीलंका के महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया, जहाँ पर बाबर आज़म की टीम ने शानदार प्रदर्श करते हुए इस मैच को 142 रन जीत लिया और सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 201 रन बनाए जिसके जवाब में अफगान टीम केवल 59 रन ही बना पाई। 
पाकिस्तान  शुरुआत रही खराब 
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ फखर जमान 2 रन बनाकर इनिंग के पहले ही ओवर में आउट हो गए। उनके बाद बैटिंग करने के लिए आए कप्तान बाबर आजम तो बिना खाता खोले ही मुजीब की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। इसके बाद एक-एक करके सभी बल्लेलबाज आउट होते चल गए। मोहम्मद रिज़वान भी 21 रन बनाकर मुजीब का दूसरा शिकार बने। हालाँकि एक छोर इमाम उल हक ने संभालकर रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। इमाम ने 61 रन की पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 30 और शादाब खान ने 39 रन की पारी खेली। अंत में नसीम शाह ने नाबाद 18 रन बनाए और इस तरह पाकिस्तान की टीम 48वें ओवर में 201 रन सिमट गई। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जबकि राशिद खान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट झटके।
20 ओवर भी नहीं खेल पाई अफगान टीम 
इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और पाकिस्तान की तेज़ गेंदबाज़ी के सामने उनके बल्लेबाज़ ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। इब्राहिम जादरान, रहमत शाह और हशमतुल्लाह जजई तो अपना खाता भी नहीं खोले पाए और आउट हो गए। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और शाहीन अफरीदी ने शुरुआती झटके दिए और फिर हैरिस रउफ ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से अफ़ग़ान टीम को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और 20वें ओवर तक अफगानिस्तान की पूरी टीम 59 के स्कोर पर सिमट गई। हारिस रऊफ ने 6. 2 में 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। हैरिस का वनडे क्रिकेट में यह पहला फाइव विकेट हॉल है। उनेक अलावा शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए जबकि नसीम और शादाब को 1-1 विकेट मिला। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अगस्त को खेला जाएगा। जहाँ पाकिस्तान टीम जीत दर्ज़ करके सीरीज में अजय बढ़त बनाना चाहेगी। जबकि अफगान टीम वापसी करने को देखेगी। 
 
Advertisement
Next Article