India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Heath Streak Death : Zimbabwe क्रिकेटर के निधन की झूठी खबर हुई वायरल फिर खुद खिलाड़ी ने दिया अपने जिन्दा होने का प्रमाण

05:13 PM Aug 23, 2023 IST
Advertisement
आज सुबह-सुबह जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक को लेकर खबर आती है कि उनका निधन हो चूका हैं जिसके बाद दुनिया के कई क्रिकेटर इस खबर को सुनकर अपना शोक प्रकट भी कर देते है और यह खबर उनके ही टीम के पूर्व खिलाड़ी  हेनरी ओलंगा ने ट्वीट करके दी थी। लेकिन फिर थोड़ी देर बाद खुद हेनरी ने हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर को झूठा बताया और अपना ट्वीट भी डिलीट कर दिया। 
लेकिन अब खुद हीथ स्ट्रीक ने मीडिया से बात की और इन सभी खबरों को झूठ बताते हुए बताया कि वो जिन्दा हैं और ठीक है। वो इस बात से दुखी भी हैं कि बिना किसी पुस्टि के उनके निधन की खबर फैला दी गई है। बता दें कि 49 साल के हीथ स्ट्रीक कैंसर बिमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा हैं। जब उन्हें पता चला कि उनके बारे में ऐसी खबर फैलाई जा रही है उन्हें खुद मीडिया से बात करते हुए कहा,” यह पूरी तरह अफवाह थी और झूठी बात थी। मैं जिंदा हूं और अच्छा हूं। मैं यह जानकार दुखी हूं कि इतनी बड़ी बात किसी के मरने की बिना जांचे परखे फैलाई गई और वह भी सोशल मीडिया के जमाने में। मुझे विश्वास है कि सूत्र सामने आएगा और माफी मांगेगा। मैं इस खबर को जानकर आहत हूं। 
वहीँ इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी रह चुके हेनरी ओलंगा ने भी ट्वीट करते हुए इस खबर को झूट बताया और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,”मैं ये कंफर्म कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर सही नहीं है। उसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। मैंने अभी हीथ स्ट्रीक से बात की है। थर्ड अंपायर ने उनको वापस बुला लिया है। वो अभी जिंदा हैं। सोचने वाली बात है कि ओलंगा ने खुद ही इस खबर को सबसे पहले ट्वीट के जरिए सबको बताई हालाँकि बाद में उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। 
वहीँ पहले जब यह खबर वायरल हुई तो भारत के दिग्गज खिलाड़ी सहवाग, लक्ष्मण और अश्विन जैसे खिलाड़ियों ने अपना चौक प्रकट किया लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह खबर झूठी है तब जाकर सबने अपने ट्वीट हटाए और लक्ष्मण ने फिर ट्वीट करते हुए कहा,’यह सुनकर बहुत खुशी हुई। बता दें स्ट्रीक ने जिम्बावे के लिए 12 साल क्रिकेट खेला और 4 साल तक जिम्बाब्वे टीम की कप्तानी भी की।  साल 2000 से लेकर 2004 तक स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे टीम के लिए टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में कप्तानी की है. वहीं जिम्बाब्वे के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी भी हीथ स्ट्रीक के नाम पर ही दर्ज है. स्ट्रीक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 1993 में पाकिस्तान के खिलाफ की थी दांए हाथ के तेज गेंदबाज और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्‍ट्रीक ने 65 टेस्‍ट और 189 वनडे में मैच खेले। स्‍ट्रीक ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 4933 रन और 455 विकेट लिए। 
Advertisement
Next Article