India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मेजबान साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली पहली जीत, Aiden Markram ने लगाया शतक

03:15 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
ऑस्ट्रेलिया टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका टूर पर है, जहां टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है। लेकिन कल मेजबान टीम ने बाजी मार ली और अपनी पहली जीत 111 रन से दर्ज की। हालांकि कल के मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को उनके घर पर पहले 3 टी20 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप किया, उसके बाद 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले में जीत हासिल की।
सेंवेस पार्क में खेले गए कल के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि उनके लिए महंगा साबित हुआ। पहले विकेट के लिए साउथ अफ्रीका की जोड़ी क्विंटन डिकॉक और कप्तान तेंबा बावुमा ने 146 रन की मजबूत पार्टनरशिप की, जिसमें डिकॉक ने 77 गेंदों पर 82 रन बनाए और बावुमा 57 रन की पारी खेली। जबरदस्त पार्टनरशिप का जमकर फायदा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज एडेन मार्करम ने उठाया और नाबाद रहते हुए 74 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली। वहीं रिजा हेनरिक्स ने 39 रन का योगदान दिया। फिर अंत में मार्को यानसेन ने 16 गेंदों पर 32 रन की अच्छी पारी खेली और टीम का स्कोर पहुंचाया दिया 50 ओवर में 338 रन।
339 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया भेद नहीं पाई और मात्र 227 रन पर ऑल-आउट हो गई। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी, मगर दूसरा विकेट गिरने के बाद पूरी टीम धराशाई हो गई। टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर ने 56 गेंदों पर 78 रन की पारी खेली। इसके बाद ट्रेविस हेड ने 38 रन बनाए। कप्तान मिशेल मार्श 29 रन की अच्छी पारी खेली, मगर फिर विकेट की गति और बढ़ गई और ऑस्ट्रेलिया का खेमा 35वें ओवर में ऑल-आउट हो गया। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज गेराल्ड कोटजी ने अच्छी गेंदबाजी की और अपने खाते में 4 विकेट डाले। वहीं केशव महराज और तबरेज शम्सी को 2-2 विकेट हाथ लगे। एडेन मार्करम को उनके शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
अब अगला दोनों मुकाबला क्रमश 15 और 17 सितंबर को खेला जाना है, जिसमें मेजबान साउथ अफ्रीका को इसी तरह का दम-खम दिखाना होगा ताकि वो कम से कम वनडे सीरीज को अपने नाम करे। मेजबान होते हुए साउथ अफ्रीका शेर नहीं बन पा रही है टीम। तो अब देखने वाली बात होगी कि साउथ अफ्रीका लय बरकरार रखते हुए सीरीज पर कब्जा जमाता है या फिर ऑस्ट्रेलिया जीत की पटरी पर वापस लौट कर वनडे सीरीज भी अपने नाम करता है।  
Advertisement
Next Article