India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

South Africa के तूफानी फॉर्म को कैसे झेलेगा बांग्लादेश

11:27 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

विश्व कप 2023 में अगला मुकाबला अब बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ हुई गलती नहीं दोहराना चाहेगा। हालांकि साउथ अफ्रीका इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में है और लगातार अच्छा भी कर रही है। इस विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन, एडन मार्करम, क्विंटन डी कॉक ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है। इसके अलावा गेंदबाजी भी टीम की जबरदस्त रही है।

दरअसल बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले है, जिसमें से साउथ अफ्रीका ने 18 मुकाबले जीते हैं तो वहीं बांग्लादेश ने 6 मैच जीते हैं। साउथ अफ्रीका का इस वक्त पलड़ा ज्यादा भारी है। वहीं बांग्लादेश इस विश्व कप में सिर्फ पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ जीत पाई है, बाकि में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बांग्लादेश अब किसी तरह जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। वहीं साउथ अफ्रीका के फॉर्म को देखकर ऐसा बिलकुल भी नहीं लग रहा है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी गलती करने वाली है।

वहीं साउथ अफ्रीका इस वक्त अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है,और भारत, न्यूजीलैंड से सिर्फ नीचे हैं। वहीं साउथ अफ्रीका इस बार विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है। वहीं चेन्नई में जो भी मुकाबले खेले जाते हैं, उसमे हाई स्कोरिंग मुकाबले होते हैं। तो अगर इस मुकाबले में बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करती है तो फिर साउथ अफ्रीका के जीत के आसार ज्यादा हैं। वहीं अगर साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करती है तो उन्हें बांग्लादेश की टीम हर हाल में ज्यादा से ज्यादा रन स्कोर बोर्ड पर लगाना चाहेगा।

पिछले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने जबरदस्त तरीके से इंग्लैंड को हराया था। वहीं अगर उसी फॉर्म को बांग्लादेश के खिलाफ अफ्रीका जारी रखता है तो फिर बांग्लादेश के लिए मुश्किल साबित हो सकता है। तो अब देखने वाली बात होगी कि इस मुकाबले में क्या होता है।

Advertisement
Next Article