India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की वापसी के सामने कैसा रहेगा पाकिस्तान की रणनीति, जिसे भारत से मिला है एकतरफा हार

12:02 AM Oct 20, 2023 IST
Advertisement

एक बार फिर सा पाकिस्तान के लिए बड़ी समस्या पैदा हो गई है। भारत के खिलाफ हार के बाद अब सामना होना है ऑस्ट्रेलिया से, जिसके जीत का खाता खुल चुका है।दरअसल पाकिस्तान को भारत से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था वहीं अब इस टीम को जीत की पटरी पर लौटने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है, जो कि खुद अपने तीसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ जीत का इंजन चालू किया है। ऐसे में न सिर्फ पाकिस्तान पर, बल्कि ऑस्ट्रेलिया पर भी बड़ी समस्या आ चुका है। इसको देखते हुए हम यह कह सकते हैं कि यह मुकाबला जबरदस्त होने वाला है और कड़ी टक्कर देखने को मिल सकता है।

दरअसल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों बड़ी दुविधा में हैं। इस विश्व कप में पाकिस्तान अब तक 2 मुकाबले जीते हैं और भारत के खिलाफ एक एकतरफा हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इस टीम को पहले 2 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, वहीं तीसरे मुकाबले में इस टीम को पहली जीत हासिल हुई थी। अब दोनों ही टीम को अगर आगे का रास्ता आसान करना है तो फिर कल जीत हासिल करना जरूरी है। पाकिस्तान पॉइंट्स टेबल पर इस वक्त तक चौथे स्थान पर बनी हुई है।वहीं कल अगर इस टीम को जीत मिलती है तो फिर आगे सेमीफाइनल के आसार बढ़ जाएंगे।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इस टीम में काबिलियत तो काफी ज्यादा है, मगर इस बार का विश्व कप अब तक कुछ खास नहीं रहा है। अगर इस टीम को सेमीफाइनल में अपनी जगह बनानी है तो फिर आगे का हर एक मुकाबला जीतना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ इस टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीम ने अब तक विश्वकप में 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा ज्यादा भारी है। पाकिस्तान को इस टीम के खिलाफ 4 बार जीत मिली है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 6 बार बाजी मारी है।  लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप में अब तक पाकिस्तान से पीछे हैं।

पाकिस्तान जहां चौथे स्थान पर है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया सातवें। हालांकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस मुकाबले में अपना कारनामा करना होगा। वो वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज है, ऐसे में उनसे पाकिस्तान को सबसे ज्यादा उम्मीद होंगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर भी काफी ज्यादा मुकाबला रहने वाला है। तो अब देखने वाली बात होगी कि इस मुकाबले में क्या होता है।

Advertisement
Next Article