India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs AFG: कप्तान Rohit Sharma का तूफानी शतक, भारत को दिलाई आसान जीत

10:13 PM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

रोहित शर्मा की तेज सेंचुरी ने भारत को एक आसान जीत दिला दी है। भारत ने आज ऐसे मुकाबले को खेला है, मानों किसी गली क्रिकेट का मैच हो। अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जितनी बात हो रही थी, वो पूरी तरह से फुस होती दिखाई ही हैं। दिल्ली के अरुण डेटली स्टेडियम में भारत को 273 का एक आसान सा लक्ष्य मिला, जिसे भारतीय कप्तान ने अपनी बल्लेबाजी से और भी आसान कर दिया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस खिलाड़ी ने मात्र 84 गेंदों पर 131 रन बना दिए।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान शाहिदी के 80 रन की पारी और अजमत उल्लाह के 62 रन की पारी के दम पर टीम 272 रन बनाई। भारत की तरफ से गेंदबाजी में पहले तो बुमराह ने 4 विकेट हासिल किए। वहीं बर्थडे बॉय हार्दिक पांड्या को 2 विकेट हाथ लगे। इसके अलावा विश्व कप में अपना पहला मुकाबला खेल रहे शार्दुल ठाकुर और कुलदीप को 1-1 विकेट मिला। तेज गति से रन बनाने वाली पिच पर अफगानिस्तान मात्र 272 ही बना पाई थी, जिस पर हाल ही साउथ अफ्रीका ने 400 से ऊपर रन बनाए थे।

273 के लक्ष्य को भारत ने इस मैदान पर मात्र 35 ओवर में जीत लिया। रोहित के बाद बचा खुचा काम विराट कोहली ने कर दिया और भारत मुकाबले को जीत ली। भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। विश्व कप में भारत का आगाज जबरदस्त हुआ हैं। इसके अलावा विराट और नवीन उल हक की भी जुगलबंधी देखने को मिली। दोनों में जो आईपीएल के दौरान झगड़ा देखने को मिला वो दोस्ती में बदल गई। दोनों एक दूसरे से हाथ मिलाए और हंसी-मजाक भी की।

वहीं भारत का अब अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है, जिसमें भारतीय टीम अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं पाकिस्तान के ऊपर काफी बड़ा प्रेशर रहने वाला है। अगला मुकाबला रोमांच से भरपूर रहने वाला है। तो अब उस मुकाबले में क्या होता है यह देखने वाली बात होगी।

Advertisement
Next Article