India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs AUS: Australia ने भारतीय फैंस का तोड़ा दिल, Travis Head की बदौलत छठी बार जीता World Cup

09:25 AM Nov 20, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार ICC Cricket World Cup 2023 जीता, जिससे भारतीयों का दिल टूट गया। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम. ट्रैविस हेड बड़े मुकाबले के लिए दिन के स्टार थे। जैसे ही उन्होंने शतक बनाया. इससे पहले, भारत बोर्ड पर कुल 240 रन ही बना सका।

ऑस्ट्रेलिया को इतिहास में छठी बार एकदिवसीय विश्व कप चैंपियन का ताज पहनाया गया। ICC Cricket World Cup 2023 के फाइनल में भारत को छह विकेट से हराया। द मेन इन ब्लू का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा, जो अब 10 साल से अधिक पुराना है, लकीर के रूप में एक और वर्ष के लिए बढ़ गया है। घरेलू टीम के टूर्नामेंट जीतने का सिलसिला समाप्त हो गया। इससे पहले दिन में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन किया। शुबमन गिल 4 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। 21 में 47 रन की पारी के साथ फॉर्म। हालांकि, ग्लेन की ओर से ट्रैविस हेड का एक कैच मैक्सवेल की गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजी इकाई को ध्वस्त कर दिया, क्योंकि श्रेयस अय्यर भी थे। चार रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली और केएल राहुल एक पुनर्निर्माण कार्य के लिए तैयार थे।

क्योंकि उन्होंने 66 रनों की गंभीर साझेदारी की। रन। कोहली 54 रन बनाकर अच्छी लय में दिखे लेकिन पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। के.एल राहुल 106 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुए और भारत 241 के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार के रूप में आउट हो गया। यादव और रवींद्र जड़ेजा बोली पर छाप छोड़ने में नाकाम रहे. भारत ने गेंद से शानदार शुरुआत की और इसे जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी ने सुनिश्चित किया। डेविड वार्नर, मिशेल मार्श और स्टीव स्मिथ जल्दी आउट हो गए। हालाँकि, ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने साझेदारी कर मैच को भारत से छीन लिया।

हेड ने शतक बनाया और आईसीसी के इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए। क्रिकेट World Cup फाइनल। लैबुस्चेज 98 गेंदों में अर्धशतक के साथ हेड के लिए आदर्श साथी थे। हेड 120 गेंदों में 137 रन की पारी खेलकर लक्ष्य से केवल दो रन पहले आउट हो गए। 192 रनों की साझेदारी के साथ यह दूसरी बार है जब भारत विश्व कप का फाइनल हारा है। दोनों मौके आ चुके हैं। World Cup 2003 फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी।

 

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article