India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से दी मात, सीरीज में 2-0 की बढ़त

12:50 AM Nov 27, 2023 IST
Advertisement

ग्रीनफील्ड स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों ने बल्ले के बाद गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में आज 44 रनों से हरा दिया। भारत की ओर से युवा सितारे यशस्वी जयसवाल (53), रितुराज गायकवाड़ (58) और इशान किशन (52) ने अर्धशतकी पारी खेल कर बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को कमर तोड़ दी। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है।
पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत के शीर्ष क्रम ने टी20ई में पचास से अधिक स्कोर दर्ज करने वाली पहली शीर्ष तीन भारतीय तिकड़ी बनकर इतिहास रचा।
नाथन एलिस के हाथों आउट होने से पहले सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली। रिंकू सिंह केवल नौ गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद रहे, क्योंकि भारत ने पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 4 विकेट पर 235 रन बनाए, जो टी20ई में उनका पांचवां सबसे बड़ा स्कोर था।
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मैथ्यू शॉर्ट ने अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा पर आक्रमण करते हुए अपनी टीम को सकारात्मक शुरुआत दी। हालांकि, रवि बिश्‍नोई ने शॉर्ट और जोश इंगलिस को जल्दी आउट करके खेल का रुख पलट दिया।
ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए उम्मीद की किरण जगाई। ऑस्ट्रेलिया को प्रतियोगिता में वापस लाने के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 81 रन की तेज साझेदारी की।
बिश्‍नोई ने 14वें ओवर में डेविड का विकेट लिया। डेविड 22 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए।
मुकेश कुमार ने 236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ने के लिए स्टोइनिस को अर्धशतक बनाने से रोक दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टोइनिस 25 गेंदों में 45 रन बनाए, जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल हैं।
मैथ्यू वेड ने 42 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे।

Advertisement
Next Article