India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs NZ: Rahul Dravid ने सेमीफाइनल के मैच को लेकर कहा- 'मैं ये कहूं कि सेमीफाइनल का कोई दबाव नहीं, तो यह ये गलत होगा'

03:37 PM Nov 13, 2023 IST
IND VS NZ
Advertisement

IND vs NZ: भारत ने मौजूदा ODI World Cup 2023 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ आसान जीत हासिल की हो, लेकिन पहले सेमीफाइनल में मेन इन ब्लू उन्हें हल्के में लेने का जोखिम नहीं उठा सकता। ब्लैक कैप्स ने अतीत में कई नॉकआउट मैचों में भारत को परेशान किया है और इसलिए, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस बार सतर्क हैं। उसी के बारे में बोलते हुए, 50 वर्षीय ने कहा कि उन पर कुछ दबाव है क्योंकि यह एक नॉक-आउट खेल है, लेकिन वह अपने लड़कों को अच्छी तैयारी करने और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वह जानते हैं कि एक हार प्रशंसकों का मूड बदल सकती है और इसलिए उनका लक्ष्य 15 नवंबर को होने वाले मैच से पहले की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना है।

Rahul Dravid

उन्होंने कहा, ''अगर मैं कहूं कि सेमीफाइनल का कोई दबाव नहीं होगा तो यह प्रामाणिक नहीं होगा। क्रिकेट के किसी भी खेल में आपकी जीत की कोई गारंटी नहीं है। आप जो कर सकते हैं वह सर्वोत्तम तैयारी करना है और हम वह कर रहे हैं। जब यह अच्छा चल रहा हो तो यह अच्छा दिखता है। एक हार और हर कोई कहता है कि आप कुछ नहीं जानते,'' द्रविड़ ने मौजूदा ODI World Cup 2023 में नीदरलैंड पर भारत की जोरदार जीत के बाद प्रसारकों से बात करते हुए कहा।

Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर हमारे मध्यक्रम की रीढ़ हैं: राहुल द्रविड़
IND vs NZ: श्रेयस अय्यर पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 28 वर्षीय ने नीदरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में जोरदार शतक लगाया और वर्तमान में मार्की टूर्नामेंट में भारत के लिए तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं। उनके बारे में बोलते हुए, द्रविड़ ने उल्लेख किया कि मुंबई में जन्मे क्रिकेटर भारत के मध्य क्रम की रीढ़ हैं और वह अब तक खेले गए क्रिकेट के ब्रांड से बहुत खुश हैं। “श्रेयस अय्यर हमारे मध्य क्रम की रीढ़ हैं, और हम सभी जानते हैं कि पिछले 10 वर्षों से हमारे लिए एक अच्छा नंबर 4 बल्लेबाज ढूंढना कितना कठिन रहा है। हम इन नौ मैचों में जिस तरह खेले उससे बहुत खुश हैं।

 

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article