India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत ने लगाया जीत का सिक्स, Defending Champion विश्व कप से बाहर

10:17 PM Oct 29, 2023 IST
Advertisement

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के जीत का सिक्स लगा दिया है। इस मुकाबले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 87 रन बनाए। आज के मुकाबले में सुर्याकुमार यादव भी 49 पर आउट हुए। वहीं भारतीय टीम अब तक विश्वकप में अजय रही हैं और आज के मुकाबले को जीत कर टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच चुका है और सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर चुका है।

इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम इस विश्व कप में पहली बार पहले बल्लेबाजी करने उतरी मगर कुछ खास नहीं कर पाई। दोनों टीम के गेंदबाजों  ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, मगर जीत भारतीय टीम की हुई। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाई। इंग्लैंड के डेविड विल्ली ने अपने पूरे 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं क्रिस वोक्स और आदिल रशीद को 2-2 विकेट हाथ लगे। इसके अलावा मार्क वुड को 1 सफलता मिली।

वहीं चेज करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत तो ठीक-ठाक रही मगर भारतीय गेंदबाजों ने उनका पूरा लय बिगाड़ दिया। इसकी शुरुआत बुमराह ने की, फिर शमी ने भी कमान संभाला और कुलदीप यादव ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की। बुमराह के नाम 3 विकेट रहा, वहीं शमी 4 विकेट हासिल किए। फिर कुलदीप को 2 विकेट हाथ लगे। और अंत में रवींद्र जडेजा 1 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन लिविंगस्टोन ने 27 रन बनाए। इसके अलावा किसी भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा नहीं छू पाए। वहीं पूरी टीम मात्र 129 रन पर सिमट गई।

भारतीय टीम इस विश्व कप में लगातार 6 जीत हासिल कर चुकी है। वहीं अब देखने वाली बात होगी कि भारत आगे किस तरह से खेलता है। भारत का अगला मुकाबला 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ है, जहां भारतीय टीम फिर से जीत हासिल करना चाहेगी। भारत इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और हो सकता है कि विश्व कप में अजय रहते हुए चैंपियन बन जाए। वहीं अगर ऐसा होता है तो फिर भारत ऐसी पहली टीम बन जाएगी, जो कि विश्व कप में बिना कोई मैच गंवाए चैंपियन बनी हो।

Advertisement
Next Article