India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Srilanka के जीत का लय बिगाड़ा भारत ने, Wellalage के ऑलराउंडर प्रदर्शन पर भारी पड़ी Kuldeep की फिरकी

12:36 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
लगातार 3 दिन से भारतीय टीम फील्ड पर है और हर मुकाबले को जीत रही है। पहले पाकिस्तान को 228 के बड़ा मार्जिन से हराया, उसके बाद कल श्रीलंका को 41 रन से मात दी। दोनों टीम को हरा कर भारत एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है। अब भारत का अगला मुकाबला 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ हैं।
दरअसल कल का मुकाबला लो स्कोरिंग रहा और श्रीलंका के युवा ऑलराउंडर 20 साल के दुनिथ वेलालागे ने अपना टैलेंट दिखाया, मगर टीम का फूल सपोर्ट न मिलने के कारण श्रीलंका भारत के सामने घुटने टेक दिया। वहीं वेलालागे के सामने भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की फिरकी भारी पड़ गई। भारत ने कल टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनिंग जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े, मगर उसके बाद वेलालागे की स्पिन के जाल में भारतीय खिलाड़ी ऐसा फसे की विकेट की झड़ी लग गई। 
वेलालागे ने भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। उन्होंने अपने वनडे करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर बनाया और अपने 10 ओवर में 40 रन देकर 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जिसमें कप्तान रोहित, शुभमन, विराट, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या शामिल थे। वही वेलालागे का गेंदबाजी में अच्छा साथ दिया चरिथ असलंका ने, जो कि 9 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 4 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं एक विकेट महीश तिक्ष्णा के नाम हुआ। भारत ने 49.1 ओवर खेल कर विपक्षी टीम के सामने 214 रन का लक्ष्य रखा। हालांकि यह एक छोटा सा स्कोर भी श्रीलंका के सामने पहाड़ जैसा भारी पड़ा और भारत ने मेजबानों के जीत का रथ रोक दिया। श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 172 रन पर ऑल-आउट हो गई और 41 रन से मुकाबले को गवां बैठी। वहीं वेलालागे ने बल्ले से भी कमाल दिखाया और अपनी टीम के लिए नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया। जिस वजह से उन्हें हार के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 
वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। कुलदीप ने एक बार फिर से विपक्षी को टिकने नहीं दिया और 4 विकेट अपने खाते में डाले। इसके अलावा बुमराह और जडेजा को 2-2 विकेट हाथ लगे, वहीं सिराज और हार्दिक ने 1-1 विकेट चटकाए। तो भारत का जलवा पाकिस्तान को हराने के बाद बरकरार रहा। लगातार दो जीत के साथ भारत अब फाइनल में अपनी जगह बना चुका है। वहीं 14 सितंबर को श्रीलंका बनाव पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाना है। उस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी, उसका सामना एक बार फिर से भारत के खिलाफ 17 तारीख को फाइनल में होगा।  
Advertisement
Next Article