India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Asian Games में भारतीय टीम का गोल्ड मेडल की तरफ एक और कदम, Yashasvi ने जड़ दिया तूफानी शतक

02:01 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

जहां एक तरफ विश्व कप का बिगुल बजने वाला है तो वहीं दूसरी तरफ एशियन गेम्स में भारतीय टीम ने जीत का डंका बजा दिया है। सीछे क्वार्टर फाइनल से अपने अभियान की शुरुआत करने वाली भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला नेपाल को 23 रन से हराकर जीत लिया है। भारतीय  टीम अब सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं भारतीय ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शतक लगाया।

विश्व रैंकिंग में अव्वल होने की वजह से भारतीय टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिला और इस मुकाबले में नेपाल ने लगातार दो रिकॉर्ड जीत के साथ जगह बनाई। फिर आज ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में एशियन गेम्स खेलने पहुंची भारतीय टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और नेपाल को इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में अपने 4 विकेट खोकर 202 रन बनाए, जिसमें ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का 49 गेंदों पर शतक देखने को मिला, जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 8 चौका लगाया।

 

इसके अलावा गायकवाड ने 23 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली। तिलक वर्मा और जितेश शर्मा का बल्ला नहीं चला। फिर शिवम दुबे ने 19 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली और अंत में रिंकू सिंह ने अपना अंदाज दिखाया और 15 गेंदों में 4 छक्के और 2 चौके की मदद से 37 रन की पारी खेली। वहीं नेपाल की टीम जो कि पिछले लगातार दो मुकाबले में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर रही थी, भारत के सामने फुस हो गई। टीम अपना विकेट लगातार अंतराल पर खोते जा रही थी। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने सबसे ज्यादा 15 गेंदों पर 32 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 छक्के लगाए। आपको बता दें कि यह वहीं बल्लेबाज है, जो कि मंगोलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाकर भारत के युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था।

भारत की तरफ से आवेश खान और रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह को 2 और साई किशोर को 1 विकेट हाथ लगे। भारत अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्का कर चुका है, वहीं अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में भिड़ेगी। विमेंस टीम के बाद अब मेंस टीम गोल्ड मेडल जीत पाती है या नहीं, यह भी अब देखना दिलचस्प होगा।

Advertisement
Next Article