India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ireland के खिलाफ आज क्लीन स्वीप करने उतरेगी Bumrah की सेना,इन खिलाड़ियों को 3rd T20 मिल सकता है मौका

12:19 PM Aug 23, 2023 IST
Advertisement
भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाना है। सीरीज के दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने अजय बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में आज तीसरा मैच भी जीतकर भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने का प्रयास करेगी। जबकि आयरलैंड की टीम का प्रयास रहेगा कि इस मुकाबले में जीत के साथ सीरीज को समाप्त किया जाए, हालांकि यह काम इतना आसान नहीं होने वाला है। जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में युवा भारतीय टीम   ने शानदार प्रदर्शन किया है। आज इस अंतिम मैच में भारतीय टीम जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला उन्हें प्लेइंग में शामिल कर सकती है। 
प्लेइंग- 11 में होगा बदलाव 
चोट के वापसी करते हुए कप्तान जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाज़ी की है। जबकि अर्शदीप सिंह ने इन दोनों का अच्छा साथ दिया है। ऐसे में बेंच पर बैठे तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को आज के मैच में मौका दिया जा सकता है। अर्शदीप सिंह जो लगातार मैच खेलते हुए आ रहे हैं उन्हें इस मैच में आराम देकर आवेश को प्लेइंग में शामिल किया जा सकता है। आवेश खान भारतीय टीम के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर भी थे लेकिन वहां भी उन्हें पूरी सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ा था। आवेश के अलावा ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद को भी वाशिंगटन सूंदर की जगह प्लेइंग में शामिल किया जा सकता है। 
क्या जितेश शर्मा को मिलेगा मौका 
जबकि बल्लेबाज़ों में बात की जाए तो आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को शिवम् दुबे की जगह प्लेइंग में शामिल किया जा सकता हैं। जितेश शर्मा ने आईपीएल में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अगर आज वो प्लेइंग में शामिल किया जाते हैं तो इस दौरे पर रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा के बाद अपना इंटरनेशनल टी20 डेब्यू करने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे। सीरीज के पहले मुकाबले में रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना डेब्यू किया था। जबकि यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी इस आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने को देखंगे। 
पिच रिपोर्ट 
पिच की बात की जाए तो डबलिन के ग्राउंड में ही मैच होगा। ऐसे में डबलिन के मैदान पर फिर से एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। यहाँ की पिच बैटिंग के लिए काफी अच्छी है। हालाँकि पहले मैच की तरह बारिश मैच का मज़ा थोड़ा बिगाड़ सकती है। जो भी टीम टॉस जीतेगी पहले बैटिंग करते हुए एक बड़ा टोटल खड़ा करना चाहेगी। 
Advertisement
Next Article