India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Irfan pathan का एलान इस गेंदबाज को बताया WORLD CUP का Highest विकेट टेकर

02:53 PM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

2023 वर्ल्ड कप के लिए अब काउंटडाउन शुरू हो गया है , बस थोड़े दिन और फिर आप देखेंगे कुछ ऐसे मैच जो आपकी धड़कने भी बढ़ाएंगे कुछ ऐसे मैच होंगे जिसे आप बैठ कर देख भी नहीं पाएंगे क्यों कि ये है वर्ल्ड कप।

बता दे कि वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच अभी चालू है इस दौरान कल एक मैच दखने को मिला मैच था। ऑस्ट्रेलिआ और नीदरलैंड का मैच हुआ ,पानी के कारण मैच थोड़ा सा डिले स्टार्ट हुआ, मैच को लगभग 23-23 ओवर का कर दिए गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 23 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए थे, जिसके बाद नीदरलैंड्स की टीम 14.2 ओवर में 6 विकेट पर 84 रन ही बना सकी, तभी बारिश आ गई और फिर मैच को रोकना पड़ा।

लेकिन सबसे बड़ी बात जो इस मैच में सामने आई वो है ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क। कल तो वो नीदरलैंड के उपर बिलकुल टूट पड़े अरे आप ने अक्षय कुमार का वो डायलॉग सुना है ,अरे भैया बच्चे की जान लोगों क्या ये मेमे लोग शेयर कर रहे वो इसलिए की मिचेल स्टार्क ने ले ली है हैट्रिक। नीदरलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच ,स्टार्क अपने पहले ओवर की 5 और 6 बॉल में बोल्ड कर देते है, फिर अपने दूसरे ही ओवर की पहली ही गेंद में एक और विकेट ले लेते है। हालांकि यह मैच पूरा नहीं हो पाया क्योंकि पानी के कारण मैच को रोकना पड़ा।

अभी तक तो मिचेल स्टार्क का काफी घातक नजर आ रहे है। बता दे साथ में विश्व कप में स्टार्क के नाम हैं 49 विकेट। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सूची में स्टार्क पांचवें नंबर पर हैं। बता दें कि विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड ग्लेन मैकग्रा के नाम हैं। विश्व कप में ग्लेन मैकग्रा ने 39 मैच में कुल 71 विकेट लिए थे। दूसरे नंबर पर मुरलीधरन हैं जिनके नाम विश्व कप में 68 विकेट दर्ज है. वहीं, लसिथ मलिंगा ने विश्व कप में 56 विकेट अपने नाम किए हैं. पाकिस्तान के वसीम अकरम ने 55 विकेट लिए हैं।


विश्व कप में पहला मैच कीवी टीम और इंग्लैंड टीम के बीच होगा. बता दें कि 5 अक्टूबर को यह मैच खेला जाने वाला है. विश्व कप में कुल 48 मैच खेले जाने वाले हैं. इस बार के विश्व कप में 10 टीमें हैं और पूरा टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा. यानी इस बार सभी टीम लीग चरण में 9-9 मैच खेलेगी. जिसके बाद टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी. विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा.

Advertisement
Next Article