India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Irfan Pathan ने ट्वीट कर कुछ शब्दों में Mohammed Shami की तारीफ

04:12 PM Oct 30, 2023 IST
Advertisement

मोहम्मद शमी ने रविवार (29 अक्टूबर) को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के छठे मैच में उन्होंने सिर्फ 22 रन देकर चार इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया। सात ओवर. शमी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल रही। कुल 229 रन और प्रतियोगिता 100 रन से जीतें।

मौजूदा आईसीसी पुरुष वनडे के अपने छठे मैच में भारत का सामना गत चैंपियन इंग्लैंड से हुआ। रविवार (29 अक्टूबर) को लखनऊ में विश्व कप 2023 और उनसे बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। 100 रनों से लगातार छठी जीत दर्ज की। छह मैचों में पहली बार भारत पहले बल्लेबाजी की और कप्तान रोहित शर्मा की 101 गेंदों में 87 रनों की पारी की बदौलत कुल 229 रन बनाए। 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर बोर्ड. रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने बनाया। 47 गेंदों में 49 गेंदों का योगदान। इसके बाद उन्होंने भारत को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की एकाना स्टेडियम के मुश्किल ट्रैक पर, दबदबा कायम करने की बारी भारतीय गेंदबाजों की थी।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने उत्पात मचाया और सितारों से सजी इंग्लिश टीम को ध्वस्त कर दिया। बल्लेबाजी क्रम. जहां बुमराह ने 6.5 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं शमी को आउट कर दिया। सात ओवर के अपने कोटे में चार बल्लेबाज़। बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड मलान को 16 रन पर आउट किया और अगली गेंद पर उन्होंने पवेलियन भेजा। जो रूट गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे इंग्लैंड की पारी के छठे ओवर में और आखिरी गेंद पर शमी को आक्रमण पर लाया गया। अपने दूसरे ही ओवर में उन्होंने बेन स्टोक्स के विकेट झटके. स्टोक्स अपना खाता नहीं खोल पाए। 10 गेंदों का सामना करने के बाद भी। अपने तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर शमी ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड आउट कर दिया। भारतीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बैक-टू-बैक गेंदों पर दो इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया। दो ओवर, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर इरफान पठान एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ले गए। शमी के सुपर शो की तारीफ करते हुए उन्होंने पांच शब्दों का एक पोस्ट ट्वीट किया, जो तुरंत वायरल हो गया इंटरनेट।

रविवार को लखनऊ में शमी अजेय रहे और उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की भारतीय धरती पर एक भारतीय तेज गेंदबाज का प्रदर्शन। अपने पहले स्पैल में दो विकेट लेने के बाद शमी ने अपने दूसरे स्पैल के पहले ओवर में मोईन अली (15) को आउट किया. मोइन को पीछे पकड़ा गया। केएल राहुल ने, और उनका आखिरी विकेट ऐल रशीद का था, जो बोल्ड आउट हो गए। शमी के नाम भारत के लिए 13 वनडे विश्व कप मैचों में 40 विकेट हैं, जो उन्होंने हासिल किए हैं। तीन संस्करणों में खेला गया। इस लिस्ट में वह सिर्फ जहीर खान और जवागल श्रीनाथ से पीछे हैं । 50 ओवर के मेगाइवेंट के इतिहास में भारत के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी। इसके अलावा, वह उनके नाम एकदिवसीय विश्व कप हैट्रिक भी है, जो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ ली थी। 2019 संस्करण, जो इंग्लैंड में खेला गया था।

क्रिकेट जगत से जुडी खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article